Mahindra Thar का सस्ता मॉडल आया मार्किट में, कीमत जान चौंक जायेंगे आप

महिंद्रा थार (Mahindra Thar) का सस्ता मॉडल जो इंडियन मार्केट में लॉन्च हुआ है, उसमें कई फीचर्स उपलब्ध हैं। नीचे दिए गए हैं महिंद्रा थार के कुछ मुख्य फीचर्स:

  • 2.0 लीटर M-Stallion बेस पेट्रोल इंजन या 2.2 लीटर mHawk डीजल इंजन दोनों विकल्प उपलब्ध हैं।
  • टॉप-माउंटेड इंटरक्टिव टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 4 स्पीकर ऑडियो सिस्टम।
  • हाइड्रोलिक पावर स्टीयरिंग और डिस्क ब्रेक्स के साथ ड्यूल-टोन बम्पर।
  • क्रॉस-एक्स शेवल ग्रिल और एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ हाइलाइट ब्लैक एटिट्यूड एक्सटीरियर पैकेज।
  • इलेक्ट्रिक एचयूवीएक्स ट्रांसफर केस और लोकिंग रियर डिफरेंशियल।
  • एबीएस और ईबीएस जैसी सुरक्षा फीचर्स के साथ डुअल एयरबैग।
  • अब थार के सस्ते मॉडल में एक एयर कंडीशनिंग सिस्टम भी होगा।

यह सस्ता मॉडल महिंद्रा थार का एक्स-शोरूम मूल्य 9.99 लाख रुपये है. इस मॉडल की कीमत अभी बहुत ही किफायती है और यह इस वर्ष के महत्वपूर्ण लॉन्च में से एक है। यह नई थार का सबसे सस्ता मॉडल है जो 2 व्हील ड्राइव के साथ आता है। इसमें बाकी स्पेसिफिकेशन कम हो सकते हैं, लेकिन फिर भी इसमें कई फीचर्स शामिल हैं जो उसकी कीमत को बहुत ही आकर्षक बनाते हैं। यह कार भारत में बहुत ही लोकप्रिय होने वाली है, इसलिए यह बड़ी संख्या में ग्राहकों को आकर्षित करेगी।

थार 2डब्ल्यूडी डीजल वेरिएंट केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है जो कि बड़े 2.2 लीटर इंजन वाले थार 4डब्ल्यूडी से भिन्न है। थार 2डब्ल्यूडी डीजल वेरिएंट का अधिकतम बिजली उत्पादन 97 बीएचपी होता है जो कि 3750 रिपीटिशंस प्रति मिनट पर होता है। यदि आप एक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाले थार के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको थार 4डब्ल्यूडी डीजल वेरिएंट की ओर देखना चाहिए जो कि एक 8-स्पीड आईएएस ट्रांसमिशन के साथ आता है।

LATEST POSTS :

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।