AVENGER STREET ने मचाया धमाल, माइलेज के मामले में देती है बुलेट को टक्कर

एवेंजर स्ट्रीट (AVENGER STREET) 180 एक क्रूजर बाइक है जो बजाज ऑटो के द्वारा बनाई गई है। यह बाइक 178.6 सीसी एयर-कूल्ड एक्सचेंजर इंजन के साथ आता है जो 15 बीएचपी की शक्ति उत्पन्न करता है। इस बाइक के पास 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होता है। एवेंजर स्ट्रीट 180 का कुल वजन 150 किलोग्राम है।

दूसरी ओर, सुजुकी इंट्रूडर ABS एक और क्रूजर बाइक है जो सुजुकी मोटरसाइकल्स इंडिया द्वारा बनाई गई है। यह बाइक 155 सीसी एयर-कूल्ड इंजन के साथ आता है जो 13.6 बीएचपी की शक्ति उत्पन्न करता है। इस बाइक के पास 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होता है। सुजुकी इंट्रूडर ABS का कुल वजन 152 किलोग्राम है।

यदि हम एवेंजर स्ट्रीट 180 और सुजुकी इंट्रूडर ABS के बीच तुलना करें, तो एवेंजर स्ट्रीट 180 का इंजन सुजुकी इंट्रूडर ABS के इंजन से थोड़ा बड़ा है। यह बाइक थोड़ा ज्यादा भारी होता है

एवेंजर और इंट्रूडर दोनों ही अलग-अलग डिजाइन और लुक्स के साथ आते हैं। एवेंजर का क्लासिक स्टाइल खासकर फंकी हेडलाइट्स और ऑल-ब्लैक साइकल पार्ट्स के साथ नजर आता है जो उसे दिखावटी रूप से बेहतर बनाता है। वहीं, सुजुकी इंट्रूडर का नया डिजाइन और ज्यादा फिनिश की वजह से अधिक बढ़िया लगती है। यह बॉडी वर्क और सफाई से लगभग नयी हो गई है। यदि आप अपनी बाइक के लुक्स के बारे में ज्यादा सोचते हैं तो सुजुकी इंट्रूडर आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है।

इस तरह से, एवेंजर और इंट्रूडर दोनों ही मोटरसाइकिल हैं और दोनों में कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स शामिल हैं। एवेंजर में एनालॉग स्पीडोमीटर और फ्यूल गेज होते हैं, जबकि इंट्रूडर में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होता है। दोनों ही बाइक में एलॉय व्हील्स होते हैं। एवेंजर में फंकी हेडलाइट्स और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स होते हैं, जबकि इंट्रूडर में नहीं होते हैं। इंट्रूडर में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होता है, जबकि एवेंजर में एनालॉग सिंगल पॉड स्पीडो होता है। दोनों ही बाइक में मोनोशॉक, सिंगल चैनल ABS और दोनों तरफ डिस्क ब्रेक सेटअप होता है।

LATEST POSTS :

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।