TATA MOTORS ने लांच किया Nexon, Harrier और Safari SUVs का डार्क कलर, मुड़-मुड़ कर देखेंगे लोग

टाटा मोटर्स (TATA MOTORS) के इस नए लॉन्च में Nexon, Harrier और Safari SUVs के रेड डार्क एडिशन मॉडल को शामिल किया गया है। ये मॉडल कंपनी के मानक वेरिएंट से कई नई सुविधाओं से लैस हैं जैसे कि नए अलॉय व्हील्स, ब्लैकेड आउट एक्सटीरियर एक्सेसरीज और केवल रेड डार्क एडिशन के लिए विशेष लोगो इत्यादि।

Nexon रेड डार्क एडिशन पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल होगा।

हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन मॉडल केवल डीजल वेरिएंट में उपलब्ध होगा। Harrier रेड डार्क एडिशन 2.0 लीटर का डीजल इंजन लेकर आता है, जो 168 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। Safari रेड डार्क एडिशन मॉडल में भी 2.0 लीटर का डीजल इंजन होगा जो 168 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क प्रदान करेगा।

नेक्सॉन पेट्रोल रेड डार्क एडिशन एसयूवी में ब्लैक आउट ग्रिल, डार्क क्रोम एक्सेंट, रेड डार्क एंबियंट इंटीरियर लाइटिंग, ब्लैक आउट एलईडी टेल लाइट्स, 16 इंच के एलॉय व्हील्स और एक्सक्लूसिव रेड डार्क एक्सटीरियर कलर शामिल हैं। साथ ही, इसमें स्टीयरिंग व्हील कंट्रोल्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एबीएस विथ ईबीडी, टाटा कनेक्ट एप, क्रूज कंट्रोल और रिवर्सिंग कैमरा जैसी कई सुविधाएं भी हैं। इस एडिशन में दो विकल्प होते हैं – 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन जो 118 बीएचपी और 170 एनएम के टॉर्क का निर्माण करता है, और 1.5 लीटर का डीजल इंजन जो 108 बीएचपी और 260 एनएम के टॉर्क के साथ आता है।

टाटा सफारी रेड डार्क एडिशन में उपलब्ध फीचर्स की सूची इस प्रकार है:

  • ‘ओबेरॉन ब्लैक’ पेंट स्कीम
  • रेड इंसर्ट्स वाला ग्रिल
  • रेड ब्रेक कैलीपर्स
  • रेड एम्बिएंट लाइटिंग
  • ‘कार्नेलियन रेड’ लेदरेट अपहोल्स्ट्री
  • 360 डिग्री कैमरा
  • 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • 7.0 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

यह एसयूवी डीजल वेरिएंट में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 21.09 लाख रुपये (ex-showroom) होगी।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।