Mahindra Scorpio के नए फीचर्स और डिजाइन ने मचाया बवाल, देखते ही लड़कियों ने बोला OMG

mahindra-scorpio

भारतीय सड़कों का राजा कहे जाने वाले Mahindra Scorpio को कौन नहीं पसंद करता है। यह गाड़ी कं कीमत में बेहतरीन पावर और फीचर्स देती है, जो कि सबों को काफी पसंद भी आता है। कंपनी भी अपने ग्राहकों का खास ध्यान रखती है। यही वजह है कि कंपनी Scorpio के नए मॉडल को दुबारा से लॉन्च करने जा रहे हैं। दरअसल, कुच मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि महिंद्रा कंपनी एक नई SUV मॉडल पर काम कर रही है। फिलहाल, उसके नाम की पुष्टी नहीं हो पाई है।

बता दें, एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह मॉडल कोई और नहीं बल्कि Mahindra Scorpio 2024 की ही नई वेरिएंट होने वाली है। फिलहाल, इस खबर में हम आपको इसी नई SUV से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं। जिसमें इसके इंजन से कीमत तक शामिल हैं।

Mahindra Scorpio 2024 फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के नाम पर इसमें आपको सनरूफ़, 12-स्पीकर 3डी सोनी साउंड सिस्टम और ड्राइवर एमआईडी जैसी चीजें मिल सकती है। वहीं बेसिक के तौर पर पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, पैसेंजर एयरबैग, फॉग लाइट्स – फ्रंट, अलॉय व्हील, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, और इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन जैसी फीचर्स देखने को मिलती है।

ये भी पढ़े: OMG! आ गई Mahindra की नई Baaz, फीचर्स में Fortuner को सीधा देगी टक्कर

Mahindra Scorpio 2024 इंजन

Mahindra Scorpio 2024 में आपको 2198 cc की BS6 इंजन देखने को मिलती है। जो कि मेक्सीमम 200 PS तक की पावर देने सक्षम मानी जाती है। बता दें, यह 7 सीटर SUV महज ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। साथ ही 4 वील ड्राइव का भी ऑप्शन दिया जा सकता है।

Mahindra Scorpio 2024 माइलेज

माइलेज के मामले में पहले से मौजुद Mahindra Scorpio को काफी अच्छी मानी जाती है। लेकिन इसकी माइलेज पुरानी वाली के मुकाबले थोड़ी कम हो सकती है, क्योंकि इसमें ज्यादा पावर के इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। फिलहाल कयास लगाया जा रहा है कि यह SUV 14 kmpl की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

Mahindra Scorpio 2024 कीमत

रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी कीमत पहले वाले से थोड़ा ज्यादा होगा। क्योंकि इसमें कुछ बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। फिलहाल, इसकी शुरुआती एक्स शोरुम कीमत लगभग 14 लाख रुपये से लेकर 16 लाख 50 हजार रुपये तक हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।