9 लाख कस्टमर्स तक पहुंची Mahindra Scorpio, अभी पढ़ें 120kmph स्पीड वाली पूरी स्टोरी

mahindra-scorpio

भारतीय कार बाजार की बिग डैडी कही जाने वाली महिंद्रा स्कार्पियो (Mahindra Scorpio) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आधिकारिक तौर पर जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बताया जा रहा है की महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी स्कार्पियो के 9 लाख यूनिट्स के प्रोडक्शन को पार कर लिया है, या फिर यूँ कहें की कंपनी ने 9 लाख ग्राहकों तक अपनी पहुंच बना ली है। यहां आपको एक बात ये भी बता दें की इस आंकड़े में स्कार्पियो के सभी मॉडल और वैरिएंट्स शामिल हैं।

मौजूदा समय में स्कार्पियो के दो वैरिएंट्स Scorpio Classic और Scorpio N की बिक्री करने वाली महिंद्रा कंपनी ने स्कार्पियो के साथ लंबा सफर तय किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार के लिए एक साल से अधिक की वेटिंग चल रही है, ऐसे में इस बात का साफ अंदाजा लगया जा सकता है की इसकी डिमाडं किस स्तर तक है।

महिंद्रा स्कार्पियो डीजल के साथ-साथ पेटोल फ्यूल पर भी आती है, अपनी सहूलियत के अनुसार किसी भी विकल्प का चयन कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक कस्टमर्स में अभी सबसे अधिक डीजल मैन्युअल इंजन ट्रांसमिशन की मांग है और कंपनी इसे पूरा करने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश कर रही है। आइए आपको नई स्कार्पियो एन के कुछ फीचर्स से रूबरू करवाते हैं।

ये भी पढ़ें: बहुत जल्द सबके दिलों को चुराने आ रही है Tata Safari Strome 2025, ये रही खुफिया जानकारी

इस कार में 2.0L I4 mStallion 150 TGDi बेस पर आने वाला 1997 cc, 4 Cylinders Inline, 4 Valves/Cylinder, DOHC इंजन दिया गया है। ये इंजन 5000 आरपीएम पर 200 bhp की पावर जेनरेट करता है, इसके साथ ही इसमें 1750 आरपीएम पर 370 Nm का टॉर्क देने की क्षमता भी है। 6 स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ इसे ड्राइव करना आसान और शानदार हो जाता है।

सेफ्टी के लिए कार में ओवर स्पीड अलार्म दिया जाता है, अगर आपकी कार 80kmph से अधिक की स्पीड से चलती है तो ये एक बार बीप करेगा। 120kmph से अधिक की स्पीड होने पर ये लगातार बीप करता रहेगा। कस्टमर्स में विश्वास कायम करने के लिए कंपनी इसके साथ तीन साल तक की वारंटी लेकर आ रही है, जोकि दमदार है। चाइल्ड सेफ्टी लॉक, इंजन चेक वार्निंग और सेंट्रल लॉकिंग के साथ सेफ्टी भी बेहतर हो जाती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।