मात्र 1 लाख में ले जाए Mahindra की ये ट्रैक्टर, फ्री मिलेगा 6 साल का…

mahindra-575-di-xp-plus

देश की मिट्टी से प्रेम करने वाले हमारे किसान भाइयों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर बनाने वाली कंपनी Mahindra एक ऐसा ट्रैक्टर ले कर आई है जिससे किसानों की सभी समस्या खत्म हो जाएगी। अपने दमदार इंजन और शानदार ढुलाई क्षमता के वजह से जाने जाने वाली Mahindra 575 DI XP प्लस के बारे में आज हम आपको ऐसी जानकारी बताने वाले है, जो आप आज तक नहीं जानते होंगे। ये कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला ट्रैक्टर है इसे 40-50HP के श्रेणी का बादशाह कहा जाता है, चाहें कितना भी लोड क्यों ना हो इसके लिए कुछ भी नहीं होता है। ये ट्रैक्टर ज्यादा वजन लेकर खड़ी चढ़ाई चढ़ने में भी सक्षम है। कंपनी ने इस ट्रैक्टर में ELS Engine दिया जो की 2000rpm के हिसाब से चलता है।

आपको बता दें की अगर खेत में काम कर रहें है और उस वक्त आपको ज्यादा झटका मिले तो फिर ना जोताई सहीं से हो पाएगी और ना ही कटाई इसके लिए कंपनी ने इसमें एक आरामदेह सीट दिया है। वहीं अगर बात करें इसके क्षमता की तो इसमें आपको 1500 किलो तक हाइड्रोलिक से उठाने की क्षमता है, लेकिन कई रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की ये ट्रैक्टर इससे भी ज्यादा लोड उठा लेता है। वहीं दूसरी तरफ इसमें आपको 65 लीटर की फ्यूल टैंक मिलता है, और इस ट्रैक्टर में माइलेज कमाल का मिलता है।

ये भी पढ़े: Thar, Bolero समेत 5 मॉडल्स पर Mahindra दे रही भारी छूट, नए साल पर 52000 रुपए तक की छूट

बात करें इसके रखरखाव की तो इसका रखरखाव काफी हद तक एक बाइक के रख रखाव जितना ही खर्च इसमे भी आता है। ट्रैक्टर कहीं फसे ना इसके लिए कंपनी ने इसमें 1960 मीमी का व्हीलबेस दिया है जो की सच में बहुत बड़ा है। इसके साथ ही आपको इस ट्रैक्टर के साथ कंपनी आपको ड्रॉबार, कैनोपी, हिंच, हुक, टॉप लिंक जैसे उपकरण देगी। इन सब बातों के बाद जो बात जहन में सबसे ज्यादा आता वो है की अगर ट्रैक्टर में कुछ हो जाए तो इसके लिए ही कंपनी आपको 6 साल का वारंटी देती है। इसमें आपको पावर स्टीयरिंग के साथ-साथ मैकेनिकल स्टीयरिंग का भी ऑपशन मिलता हैं। बात करें इसके कीमत की तो ये ट्रैक्टर आपको 6लाख 75 हजार से 7 लाख 12 हजार के बीच पड़ेगा।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।