KTM की खटिया खड़ी करने आ गई Splendor 150, फीचर्स में सबकी बाबू

splendor-plus-150cc

बाइक निर्माता कंपनी Hero की मोटरसाइकिल्स को भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। ऐसे में हीरो स्प्लेंडर प्लस के चाहने वालों की कमी नहीं है, आज हम उनके चाहने वालों के लिए ही एक बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं। दरअसल कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की हीरो जल्दी अपनी नई Splendor Plus 150 को भारत में लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट की मानें तो इस बार बाइक में कई एडवांस फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी के तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बता दें की Hero Splendor Plus को उसके कम कीमत और शानदार माइलेज के लिए जाना जाता हैं।

Hero Splendor Plus इंजन

Hero Splendor Plus में कंपनी आपको 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर Air Cooled 97.2cc का इंजन देती है, जो 5.9KW की पावर के साथ 8.05NM की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Hero Splendor Plus फीचर्स

बात करें इस बाइक के फीचर्स की तो आपको इसमें एनालॉग ऑडोमीटर के साथ -साथ एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ट्रिप मीटर , लो फ्यूल इंडिकेटर, एक फ्यूल गेज और इलेक्ट्रिक स्टार्ट शामिल है। साथ ही इसमें एक एडवांस फीचर भी दिया जाता है जिसे हम XSENS Advantage Technology कहते है।

ये भी पढ़े: 34 हजार रुपये में घर ले जाएं सेकेंड हैंड Hero Passion Pro 100cc! 862 रुपये देने…

Hero Splendor Plus कीमत

हीरो ने भारत में इस बाइक के कुल तान वैरिएंट लॉन्च किए थे। SPLENDOR + DRUM BRAKE, SPLENDOR +i3S DRUM BRAKE, और SPLENDOR +i3S DRUM BRAKE BLACK&ACCENT। बात करें इनके कीमतों की तो वो कुछ इस प्रकार है।

  • SPLENDOR + DRUM BRAKE – ₹73,825 (एक्स-शोरूम)
  • SPLENDOR +i3S DRUM BRAKE – ₹75,065 (एक्स-शोरूम)
  • SPLENDOR +i3S DRUM BRAKE BLACK&ACCENT – ₹75,065 (एक्स-शोरूम)

क्या है गारंटी वारंटी का सीन

पहली चीज तो बाइक के शोरूम से निकलने के साथ ही आपको 5 साल की वारंटी मिल जाती है, जो कि 70,000 किलोमीटर तक सीमित होती है। इसके साथ ही बाइक के सारे पार्ट्स जैसे कि टायर, हेड लाइट, ब्रेक शू और भी तमाम चीज़ो पर कोई भी वारंटी नहीं होती है। लेकिन इस बाइक में एडवांस लेवल की ब्रेकिंग सिस्टम दी गई है। बाइक में आईबीएस ब्रेकिंग सिस्टम उसके साथ ही आगे वाले टायर में ड्रम ब्रैकिंग सिस्टम दिया गया है।

नोट: इस खबर में Hero Splendor 150 के बारे में दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट से ली गई है। इसकी पुष्टी ऑटो खबरी नहीं करता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।