तबाही मचाने आ रही है Jeep Compass! अब तो पापा की परियों को भी नहीं…

jeep-compass

16 सितम्बर 2023 को नए अपडेट के साथ भारत में लॉन्च हुई Jeep Compass को आज के समय में हर कोई जानता है। ये कार अपने प्रीमियम फीचर्स की वजह से जानी जाती है, लेकिन सिर्फ यही नहीं और भी बहुत कुछ खास है जीप कंपास में जो आपके लिए सहूलियत लेकर आता है। इस आर्टिकल में Jeep Compass के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी मिलने वाली है साथ में जानेंगे इसकी कीमत।

सात अलग-अलग वैरिएंट्स Sport, Longitude, Night Eagle, Longitude (O), Black Shark, Limited (O) और Model S (O) में आने वाली Compass की एक्स-शोरूम कीमत 20.49 लाख रुपये से शुरू होती है, टॉप मॉडल के साथ 32.07 लाख रुपये तक जाती है। कार में मिलने वाले कुछ फीचर्स की बात करें तो इसमें यूकनेक्ट 5 के साथ फ्लोटिंग 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑल-डिजिटल 10.2-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और लेदर स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा सेटअप, पावर टेलगेट, क्रूज़ कंट्रोल और ड्राइवर साइड में मेमोरी फ़ंक्शन के साथ पावर-एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स मिल जाएंगी।

जीप कंपास बीएस 6 फेज़ 2 एमिसन के साथ आता है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन है। यह 168bhp और 350Nm टॉर्क पैदा करता है, ट्रांसमिशन के लिए, इसे छह-स्पीड मैनुअल और नौ-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिल जाता है। इस कार की सबसे खास बात है इसमें 4×2 और 4×4 सिस्टम का होना, इनके होने से कार की परफॉरमेंस कई गुना बढ़ जाती है।

ये भी पढ़ें: Mahindra XUV300 या Tata Nexon! कौन बन रहा है सड़कों की शान, आइए न भाई जान

Euro NCAP से Jeep Compass को पांच स्टार सेफ्टी रेटिंग्स मिली हैं, यानि की ये कार हर लिहाज से सुरक्षित है। भारतीय मार्केट में इसका सीधा मुकाबला Hyundai Tucson, Jeep Meridian, Mahindra XUV 700 और Tata Harrier से हो रहा है।

ये गाड़ियां भी अपनी परफॉरमेंस से सभी का दिल जीत रही हैं, अभी हाल ही में टाटा हरियर के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया गया है। फेसलिफ्ट मॉडल में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। अगर आप भी खरीदना चाहते हैं एक दमदार कार तो देर किस बात की आज ही अपनी पसंदीदा कार को नजदीकी शोरूम में जाकर बुक करिये और कम से कम समय में डिलीवरी पाइए।

Latest posts:-