लॉन्च के दो महीनें बाद सामने आए Hyundai Verna के कारनामें! क्या sir, 4000 यूनिट्स…

hyundai-verna

21 मार्च 2023 को आधिकारिक तौर पर भारत में नए अपडेट के साथ लॉन्च हुई Hyundai Verna ने अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया है। इस कार से जुड़े एक आंकड़े ने कंपनी को खुश कर दिया है और उम्मीद की जा रही है की ये आगे भी जारी रहेगा। अप्रैल में हुई कार बिक्री के आंकड़े सामने आ चुके हैं, जिसमें हमेशा की तरह Maruti Suzuki ने बाजी जीत ली है, लेकिन Hyundai Verna भी कम से कम समय में अपना जलवा दिखाने में कामयाब रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक अप्रैल महीने में Hyundai Verna के कुल 4000 यूनिट्स से अधिक की बिक्री हुई है, जोकि अपने आप में एक बड़ी बात है। ऑटोमोबाइल जानकारों के मुताबिक आगे आने वाले महीनों में ये आंकड़े और भी बेहतर हो सकते हैं। अगर बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो ये पहले के मुकाबले काफी अपडेट हो चुके हैं। आइए विस्तार से जानते हैं Hyundai Verna में मिलने वाली खूबियों के बारे में।

Sedan बेस पर आने वाली इस कार में 1.5L Turbo GDi का 1482cc इंजन दिया गया है, ये पेट्रोल पर संचालित होता है। कार में 1500-3500 आरपीएम पर 253Nm का टॉर्क और 5500 आरपीएम पर 157.57bhp की पावर जेनरेट करने की क्षमता है। दावे के मुताबिक 5 सीटर verna बड़े ही आराम से 20.6 kmpl का माइलेज दे सकती है और अगर इसके 45 लीटर वाले फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाए तो 900 किलोमीटर (900km) से अधिक की दूरी तय की जा सकती है। कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को 7-speed DCT गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

सेफ्टी के लिए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है, साथ ही सेंट्रल लॉकिंग (Central Locking), पावर डोर लॉक्स (Power Door Locks), एंटी थेफ़्ट (Anti-Theft Alarm), पैसंजर साइड रियर व्यू (Passenger Side Rear View Mirror), रियर सीट बेल्ट्स (Rear Seat Belts), सीट बेल्ट्स वार्निंग (Seat Belt Warning) और टायर प्रेशर मॉनिटर (Tyre Pressure Monitor) जैसी खूबियां भी दी जा रही हैं।

ये भी पढ़ें: TVS के दिल्ली शोरूम से लीक हुए Apache 125 के फीचर्स! अभी देखने पर मिलेगा…

एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (Anti Lock Braking System), एयर कंडीशनर (Air Conditioner), ड्राइवर एयरबैग (Driver Airbag), पैसंजर एयरबैग (Passenger Airbag), पावर विंडोस फ्रंट (Power Windows Front), पावर स्टीयरिंग (Power Steering), मल्टी फंक्शनिंग स्टीयरिंग व्हील (Multi-function Steering Wheel), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल (Automatic Climate Control) और एलाय व्हील्स (Alloy Wheels) जैसे फीचर्स Hyundai Verna को और भी खास बना देते हैं।

10.90 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में आने वाली Hyundai Verna के टॉप मॉडल की कीमत 17.38 लाख रुपये तक जाती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।