Hyundai Venue के न्यू फीचर देख उड़ जायेंगे आपके होश, MG को टक्कर देती गाड़ी

हाल ही में हुंडई (HYUNDAI) ने अपनी इस सब-कॉम्पैक्ट SUV का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है। नया Hyundai Venue मॉडल में कई अपग्रेडेड फीचर्स शामिल हैं। इसमें क्रोम एक्सेंट वाली नई फ्रंट ग्रिल, नए एलईडी हेडलाइट्स, एसएक्स एंड आर एबी स्पोर्ट्स मोड, डीएनए रेडियो अब एक स्टैंडर्ड फीचर है, एबीएस, ईबीएस, लेन डिपार्चर अलार्ट जैसे सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा, इस गाड़ी में अब 1.0 लीटर तुर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प भी उपलब्ध होगा जो 118 बीएचपी तक की पावर प्रदान करता है।

2022 हुंडई वेन्यू की कीमत 7.52 लाख रुपये से 12.57 लाख रुपये के बीच होगी। इसमें एक पेट्रोल, एक टर्बो-पेट्रोल और एक डीजल इंजन विकल्प शामिल होंगे। यह ब्रेजा, नेक्सन, सोनेट और XUV300 जैसी अन्य एसयूवी के साथ टक्कर देती है।वेन्यू के डिजाइन में काफी बदलाव किए गए हैं। नया क्रोम-ब्लैक ग्रिल, बदले गए फ्रंट और रियर बम्पर, और नए 16-इंच एलॉय व्हील्स के साथ सबसे खूबसूरत फीचर में से एक पिछले टेल लाइट है। यह टेल लाइट इलेक्ट्रिक गाड़ियों से प्रेरित है और कई सारे छोटे हिस्सों में बनाया गया है। इससे वेन्यू का डिजाइन एक नया और आकर्षक लुक प्राप्त करता है।

READ MORE: MG Comet EV: बहुत जल्द मार्केट में आने वाली है Nano से छोटी कार, माइलेज ऐसी की Safari भी न अड़ पाए

वेन्यू फेसलिफ्ट में कुछ अहम फीचर्स हैं जैसे कि:

  1. वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो प्ले: इस फीचर के जरिए, ड्राइवर और पैसेंजर अपने स्मार्टफोन को वेन्यू से वायरलेसली कनेक्ट कर सकते हैं और अपने म्यूजिक, नेविगेशन और अन्य कंटेंट देख सकते हैं।
  2. ब्लू लिंक कनेक्टिविटी: यह फीचर वाहन स्थान ट्रैकिंग, रिमोट एक्सेस, रोडसाइड असिस्टेंस और डायग्नोस्टिक्स सेवाएं प्रदान करता है।
  3. एएरोनैक डिजाइन: वेन्यू में एएरोनैक डिजाइन दिया गया है जो उच्च गति पर वाहन को बेहतर संभवना देता है और इससे माइलेज भी बढ़ता है।
  4. वायरलेस फोन चार्जिंग: यह फीचर वायरलेस फोन चार्जिंग के लिए एक विशेष पैड का उपयोग करता है जो फोन को बिना केबल के चार्ज करता है।
  5. पैनोरेमिक सनरूफ: वेन्यू में पैनोरेमिक सनरूफ है जो स्काइलाइट के अनुभव को प्रदान करता है।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।