Hyundai की Sonata ने मार्किट में मचाई धूम,कम कीमत में दे रही तगड़े फीचर

ह्यूंडई (Hyundai) कंपनी ने 2023 Hyundai Sonata के बारे में कुछ जानकारी साझा की है। नयी Sonata मॉडल में कंपनी ने कार के डिजाइन को अपग्रेड करते हुए स्लीक एक्सटीरियर और मॉडर्न इंटीरियर का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा, नयी Sonata मॉडल में कंपनी ने लेन डिपार्चर वर्निंग सिस्टम, फॉरवर्ड कोलिशन एवर्टिंग, ब्लाइंड स्पॉट कॉलिजन एवर्टिंग विथ रिअर क्रॉस ट्राफिक अलर्ट जैसे कई सुरक्षा फीचर्स भी शामिल किए हैं।

आइये जानते है इसके फीचर्स:

इसके साथ ही, इस कार में 2.5 लीटर और 1.6 लीटर के गैसोलीन इंजन विकल्प भी होंगे। 2.5 लीटर इंजन 191 बीएचपी ताकत और 245 न्यूटन-मीटर टॉर्क के साथ आता है, जबकि 1.6 लीटर इंजन 178 बीएचपी ताकत और 264 न्यूटन-मीटर टॉर्क देता है। नयी Sonata मॉडल में आईएसजेड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी होगी।

कंपनी ने बताया है कि 2023 Hyundai Sonata का डिजाइन पूरी तरह से अपडेटेड होगा। इसमें नई लुक और एक्सटीरियर फीचर्स शामिल होंगे। इस सेडान कार में नए LED हेडलाइट्स, टेल लाइट्स और फोग लाइट्स होंगे। साथ ही इसमें पनोरेमिक सनरूफ, 18 इंच के एलॉय व्हील्स और इलेक्ट्रिक सनविजिलेंस फीचर्स भी होंगे।

2023 Hyundai Sonata का कैबिन भी अपडेटेड होगा। इसमें नए डाशबोर्ड, नए सीट कवरिंग, नए इंटीरियर कलर्स और नए फीचर्स होंगे। इस सेडान में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी होगा। इसके अलावा इसमें वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो फीचर्स भी होंगे।

इसके अलावा, 2023 Hyundai Sonata में नई सेफ्टी फीचर्स जैसे ऑटोमेटेड एमर्जेंस ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर वार्निंग, अटोमेटेड हाई बीम असिस्ट, एडवांस्ड क्रूज कंट्रोल और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसी फीचर्स भी होंगे। कंपनी ने इसकी बुकिंग और मूल्य की जानकारी अभी तक शेयर नहीं की है पर इसकी प्राइज ज्यादा नहीं होगी.

Hyundai Sonata के नए मॉडल में इन फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा इस कार में एक एचडी 10.25 इंच डिस्प्ले, बोस यूटिका 3D प्रीमियम साउंड सिस्टम, अड़ैटिव क्रूज कंट्रोल, पार्किंग असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट कोलिशन और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे अन्य फीचर्स भी हो सकते हैं।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।