Hyundai i20 facelift का टीजर किया गया जारी, कंपनी कर सकती है ये बदलाव

i20-facelift

जल्द ही हुंडई इंडिया अपनी अपकमिंग i20 फेसलिफ्ट (Hyundai i20 facelift) को बाज़ार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। हाल ही में कंपनी ने इसको लेकर टीजर भी जारी किया है, जिससे पता चलता है कि यह आधिकारिक लॉन्च बहुत जल्द ही हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया है। चलिए जानते हैं इसमें क्या क्या बदलाव किए गए हैं–

इस साल मई में हुंडई i20 फेसलिफ्ट ने अपनी वैश्विक शुरुआत की है। इसमें भारत-स्पेक i20 यूरोपीय संस्करण के समान होने की उम्मीद है। इस टीजर में कार की फ्रंट ग्रिल दिखाई दे रही है, जिसमें एक नई जालीदार डिजाइन देखने को मिलती है। साथ ही इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ ही अधिक एंगुलर एलईडी हेडलैंप भी मिलता है। साथ ही एक नया डिज़ाइन वाला फ्रंट बम्पर भी शामिल किया गया है, जिससे इसका लुक और भी अधिक अक्रामक हो जाता है।

साथ ही इंटीरियर में भी छोटे बदलाव की उम्मीद की जा सकती हैं, खासकर फीचर्स के मामले में। वहीं कार को EU-स्पेक i20 के समान संशोधित 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस कर पेश किया जा सकता है। इसके साथ ही हुंडई फैक्ट्री-फिटेड डैशकैम भी पेश कर सकती है, जैसा कि हालिया लॉन्च हुए एक्सटर में उन्होंने किया था।

ये भी पढ़ें: Upcoming car: अगले साल के शुरूआत में महिंद्रा लॉन्च करने जा रही अपनी दो एसयूवी, जानें क़ीमत

जानकारी के अनुसार i20 फेसलिफ्ट में पुराने संस्करण के समान इंजनों का ही इस्तेमाल किया जाएगा। इनमें 82 बीएचपी और 115 एनएम की टॉर्क देने वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और 118 बीएचपी के साथ 172 nm के साथ 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल यूनिट शामिल किया गया है। यह वेरिएंट के आधार पर ही 6-स्पीड आईएमटी या 7-स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा गया है।

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) फीचर को भी शामिल किया गया है। साथ ही इस कार में सेफ्टी के तौर पर लेन फॉलोइंग असिस्ट, फॉरवर्ड कोलाइजन-एवॉयडेंस असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट कोलाइजन-एवॉयडेंस असिस्ट और भी बहुत कुछ शामिल है। वहीं इस समय ADAS फीचर भी काफी मशहूर हो रहा है। इसे यहां के बाजार में कई मॉडलों में देखा गया है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।