Keeway V302C Review: बुलेट की बैंड बजाने आ गई क्रूजर बाइक, फीचर्स तो भईया…

keeway-v302c-review

Keeway V302C Review: यदि आप एक नई क्रूजर बाइक लेने की सोच रहे है तो , आदिश्वर ऑटो राइड कीवे, मोटो मोरिनी और ज़ोंटेस जैसे ब्रांड आपको कई प्रकार के ऑप्शन देती है। आपकी बेहतर जानकारी के लिए हमने कीवे वी302सी, एक वी ट्विन इंजन वाली क्रूजर मोटरसाइकिल की सवारी करने वालो से बात की है और हम आपके साथ उनका ड्राइविंग एक्सपीरियंस बताने वाले है। इस बाइक में सबसे पहला अट्रक्टिंग पॉइंट है फ्रंट साइड में लगा सर्कुलर एलईडी लाइट और प्रोजेक्टर एलईडी लैंप। वहीं सामने हेडलैंप पर बेंडा की बैजिंग आपको मिल जाती है। साइड लुक की बात करे तो ये भी काफी अट्रैक्टिव है।

Keeway V302C Review Look and design:

सबसे पहले बात करते है लुक और डिजाइन की, अगर आप यूनिक, कर्वी और मस्कुलर लुक और चौड़े टायर पसंद है तो ये बाइक आपको पहली नजर ही पसंद आ जाएगी। फ्रंट साइड में आपको सर्कुलर एलईडी लाइट और प्रोजेक्टर एलईडी लैंप मिल जाती है। वहीं सामने की हेडलैंप की बात करे तो आपको बेंडा की बैजिंग मिल जाती है। बाइक में सामने की ओर 16 इंच और रियर में 15 इंच के टायर इसे और भी अट्रैक्टिव बनाते हैं। आपको टियर ड्राप साइज का फ्यूल टैंक इसमें मिलता है। बाइक का साइड पैनल सिंपल और हैंडलबार थोड़ा वाइड है।

ये भी पढ़े:लॉन्च से पहले ही दिख गया Suzuki Burgman Electric का सबकुछ! OLA के खेमे…

Power and performance:

इस बाइक में आपको केवल तीन कलर मिलते है जिसमें ग्लोसी ब्लैक, ग्लोसी ग्रे और ग्लोसी रेड ऑप्शन हैं। बाइक के टॉप मॉडल की बात करे तो इसमें ग्लोसी रेड कलर आपको मिलता है , जो लुक में काफी प्रीमियम है। कलर ऑप्शन की वजह से तीनों बाइक्स की कीमतें अलग-अलग हैं। इस बाइक में 302 सी का इंजन है ये वी ट्वीन इंजन है, जो हाइ परफॉर्मेंस के लिए बाजार में जाना जाता है। ये बाइक 29.9PS की मैक्स पॉवर और 26.5 की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है। 6 स्पीड गियर भी बाइक में दिए गए है।

Prices:

अब बात करते है क्रूजर बाइक की कीमतों की, इसकी शुरूआती कीमत 3 लाख 89 हजार (एक्स-शोरूम) है। लेकिन ये कीमत केवल ग्रेल कलर ऑप्शन की है। ग्लोसी ब्लैक कलर की कीमत 3 लाख 99 हजार रुपये है तो वहीं रेड कलर ऑप्शन की कीमत 4 लाख 9 हजार एक्स-शोरूम हैं। इस बाइक के एक रिव्यु लेते हुए एक व्यक्ति ने बताया , इसके चौड़े हैडबाइ राइडिंग के दौरान काफी हेल्प करते है। हाइवे पर इस बाइक बाइक को चलने में कोई प्रॉब्लम नहीं है, बल्कि ऐसे चलाने में काफी मजा आ रहा था। लेकिन, जैसे ही व्यक्ति ने सीटी ड्राइव करना शुरू किया ट्रैफिक में इसे मोडने में उन्हें दिक्कत हुई। इसके बड़े व्हील बेस भीड़ वाली जगहों के लिए उतने अच्छे से काम नहीं करते है, जितना खुली सड़को पर करते है।

ब्रेकर के दौरन भी आपको थोड़ा झटका महसूस हो सकता है। भारत कि सड़कों का ब्रेकर वैसे ही अन्य देशों के मुकाबले में थोड़ा बड़ा होता है, ऐसे में कम ग्राउंड क्लियरेंस वाली बाइक्स और करो सड़क क्रास करने में दिक्कत होती है। इस बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 168 एमएम होने के कारण आपको ये अन्य हाइ क्लियरेंस वाली बाइक्स की तुलना में थोड़ी कम परफेक्ट लग सकती है। अगर आप इस बाइक के लुक पर जाते है तो इसमें को डाउट नहीं है की ये काफी अच्छी है, लेकिन इसकी कीमत आपको और 300 सीसी में आने वाली बाइक्स की तुलना में थोड़ी ज्यादा लग सकती है। भारत की मार्केट में अभी क्रूजर्स कम हैं, क्योंकि यहां की सड़के अभी इन बाइक्स के लिए पूरी तरह से परफेक्ट नहीं है। ऐसे में अभी सवाल है की क्या ये विदेशी ब्रांड भारत के लोगों को उतनी जल्दी पसंद आएगा जितनी जल्दी और बाइक ब्रांड्स आ जाती है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।