Hunter 350 के 2.O मॉडल को देखते ही दिवानी हुई लड़कियां! अब दीदी के…

hunter-350

Hunter 350: पिछले एक साल में क्रूजर बाइक सेगमेंट को अपने हाथों में लेकर चलने वाली हंटर 350 के बारे में कुछ और जानकारियां लेकर आ चुके हैं हम। इस आर्टिकल में बाइक की खूबियों के साथ-साथ इसकी कीमत भी पता चलने वाली है। अगर आप भी ऐसी ही किसी बाइक के शौक़ीन हैं तो इस आर्टिकल से मदद ले सकते हैं।

1.49 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमते में आने वाली इस बाइक पिछले साल सभी की हालत ख़राब कर रखी थी, रिपोर्ट्स मुताबिक खुद रॉयल एंफीएल्ड की बाइक्स को बिक्री में कड़ी टक्कर मिल रही थी, हालांकि इस साल इसकी बिक्री में थोड़ी कमी देखने को मिल रही है, जिसकी मुख्य वजह इसकी बढ़ी कीमत को माना जा रहा है।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 एक स्ट्रीट बाइक है जो 3 वेरिएंट और 8 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है। इसमें 349.34cc BS6 इंजन है जो 20.2 bhp की पावर और 27 Nm का टॉर्क पैदा करता है। सेफ्टी को बेहतर बनाने के लिए इसके फ्रंट और रियर दोनों डिस्क ब्रेक के साथ एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा दी गई है। 13 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक लंबी दूरी तय करने में सहायक होने वाला है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki: मारुति का मुनाफा पहुंचा रिकॉर्ड स्तर पर, टाटा-हुंडई का मार्केट खा गईं ये कारें

यह मोटरसाइकिल दो वेरिएंट्स – रेट्रो और मेट्रो में उपलब्ध है। मेट्रो संस्करण को आगे डैपर और रिबेल श्रृंखला में विभाजित किया गया है, जिसमें बाद वाली सबसे शानदार पेंट योजनाएं पेश की गई हैं। पूरी श्रृंखला में स्टाइलिंग संकेतों में एक नव-रेट्रो रोडस्टर डिज़ाइन शामिल है जो ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन मोटरसाइकिलों की याद दिलाता है। इस प्रकार, यह रॉयल एनफील्ड सिंगल-पीस सीट, एक टियरड्रॉप-आकार वाले ईंधन टैंक और हेडलैंप, टेल लैंप, टर्न सिग्नल और दर्पण के लिए एक गोल आकार के साथ आता है।

मीडिया में चल रही ख़बरों के मुताबिक रॉयल एनफील्ड जल्द ही हंटर के नए मॉडल यानी की Hunter 2.O को लॉन्च करने जा रही है। ये एक स्पेशल एडिशन होने वाला है, ऐसे में इसका निर्माण भी सिमित संख्या में होगा। अब ये देखना खास होगा की कंपनी इस स्पेशल एडिशन में और क्या खास लेकर आती है, क्योंकि अभी तक जो ट्रेंड देखने को मिला है उसमें इंजन और बेसिक पार्ट्स में कोई भी बदलाव न करते हुए लुक और एडवांस फीचर्स को अपडेट किया जाता रहा है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।