Hero Splendor की मार्केट खत्म करने आ गई Honda की नई बाइक, कीमत है बहुत कम

Honda New Bike

Honda New Bike: Hero की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक स्प्लेंडर प्लस (Hero Splendor) को बजार में चुनौती को देने के लिए होंडा ने अपनी नई शाइन को नए अंदाज में देश के टूव्हिलर मार्केट में उतारा है। आपको बता दें Honda Shine 100 के नाम से पॉपुलर इस बाइक को कंपनी ने 64,900 रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया है। वहीं दूसरी तरफ अगर हम इंजन की बात करें तो इस होंडा की इस नई बाइक में 100सीसी एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। नई होंडा साइन को 168एमएम के ग्राउंड क्लीयरेंस और 1340 MM के लंबे व्हीलबेस के साथ उतारा है, रिपोर्ट की मानें तो Honda की 100 सीसी सेगमेंट में लॉन्च की गई ये सबसे लेटेस्ट बाइक मार्केट में Hero Splendor के अलावा Bajaj Platina और TVS की Star City जैसी बाइक्स को भी कड़ी टक्कर देने वाली है।

सीट की ऊंचाई और इंजन

कंपनी ने शाइन की एर्गीनॉमिक्स को पहले से बेहतर करने के लिए सीट की साइज को बढ़ा दिया है। इस कारण से सीट अब लंबी नजर आ रही है। कंपनी ने इस बाइक को हर रोज इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के हिसाब से डिजाइन किया है। सीट की ऊंचाई 786एमएम होगी और बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 168एमएम होगा। नई होंडा शाइन 100 को पांच कलर ऑप्शन के साथ देश के मार्केट में उतारा गया है। रेड स्ट्राइप, ब्लैक के साथ ब्लू स्ट्राइप, ब्लैक के साथ गोल्ड स्ट्राइप और ब्लैक के साथ ग्रे स्टाइप पेंट स्कीम और ब्लैक के साथ ग्रीन स्ट्राइप ऑप्शन के साथ ये बाइक आएगी।

ये भी पढ़ें:- मात्र 3400 रुपये में मिल रहा Simple One Electric Scooter, लुक देखकर बावली हो रही लड़कियां

बाइक के फीचर्स

होंडा का ये साल का दूसरा बड़ा लॉन्च है इससे पहले कंपनी ने Activa H-Smart को बजार में पेश किया था। अगर बाइक के दूसरे फीचर्स की बात करें, तो इसमें एनालॉग ट्विन-पोड डैश मिलेगा। इसमें स्पीडोमीटर, फ्यूल गॉज, वॉर्निंग लाइट्स फीचर्स नजर आएंगे। इस बाइक में टेलीस्पोपिक फ्रंट फॉर्क्स, अलॉय व्हील्स और कॉम्बी ब्रेक सिस्टम मिलेंगे।

ये बाइक नए 100सीसी इंजन से अपडेट होगी। इस कारण से कहा जा रहा है कि इसका माइलेज शानदार होगा। कंपनी ने इस बाइक में PGM-FI फीचर्स को भी जोड़ा है। इसके अलावा बाइक में फ्यूल पंप को फ्यूल टैंक से बाहर लगाया है। कंपनी ने शाइन 100 सीसी के लिए बुकिंग शुरु कर दी है और इसका प्रोडक्शन अगले महीने शुरु हो जाएगा। शाइन 100 की डिलीवरी की शुरुआत मई 2023 से होगी। Hero Splendor की शुरूआती कीमत करीब 72,000 रुपये है, जबकि शाइन 100 की कीमत 64,900 रुपये से शुरू हो रही है।

LATEST POST:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।