Bajaj ने लांच की Pulsar P150, बाइक जो बना दे कॉलेज की लड़कियों को दीवाना

pulsar-p150

बजाज (Bajaj) की नई Pulsar P150 जो पूरी तरह से नयी होकर आई है, वह अपने नए इंजन के साथ इस सीजन में बाजार में उतरी है। यह मोटरसाइकिल दो वैरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें से एक डिस्क ब्रेक वैरिएंट है जो कि ब्रेकिंग के मामले में काफी बेहतरीन है। जब बात इस नई Pulsar P150 की कीमत की आती है, तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1 लाख 9 हजार रुपये है। इससे पहले इसके प्रीडिसेसर, Pulsar 150 एक्स-शोरूम कीमत 1 लाख 1 हजार रुपये थी। इसलिए, नयी Pulsar P150 की कीमत प्रीडिसेसर की कीमत से लगभग 8 हजार रुपये ज्यादा हो गई है।

जब बात इस नई मोटरसाइकिल की फीचर्स की आती है, तो यह नई Pulsar P150 बाजार में उपलब्ध नए इंजन के साथ आती है, जो कि एक 149.5 सीसी, 4 स्ट्रोक, एयर कूल्ड एंजिन है। इसका मैक्सिमम पावर 14.5 एचपी है जो 8,000 रीपीएम पर आता है। इसके साथ ही, इसकी मैक्सिमम टॉर्क 13.25 एनएम पर आती है जो कि 6,500 रीपीएम पर आती है।

READ THIS : मात्र 1 लाख रुपये में मिल रही Alto 800 LXI Opt S-CNG, हर महीने बनेगी बस इतनी किस्त

Pulsar P150 इंजन

Bajaj Pulsar P150 का नया मॉडल साल 2022 में पूरी तरह से नया बनाया गया है जिसमें नया इंजन, नया फ्रेम, नया डिजाइन, नए सस्पेंशन और नए फीचर्स शामिल हैं। यही नहीं, यह मोटरसाइकिल पहले से ज्यादा रिफाइन्ड और ज्यादा माइलेज भी देती है। नया डिजाइन भी बेहद आकर्षक है जो इसे सबसे बेहतर Pulsar 150 बनाता है। नए डिजाइन में जबर्दस्त फ्यूल टैंक, शार्प बॉडी पैनल्स और बेली पैन शामिल हैं।

यह मोटरसाइकिल भारतीय मार्किट में बेहद पॉपुलर है और इसके बढ़ते हुए फैन बेस को लेकर, Bajaj ने इसे पूरी तरह से अपग्रेड करने का फैसला लिया है।Bajaj Pulsar P150 में LED प्रोजेक्टर हेडलाइट दी गई है जो N160 से ली गई है। इससे न बस यह बाइक नए लुक में नजर आती है बल्कि दिखने में भी बहुत बेहतर है।

LATEST POSTS:-

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।