Hero Splendor का भी बेहतरीन विकल्प है होंडा की ये बाइक! माइलेज 74 Kmpl, क्या है कीमत?

2023 honda livo

बाइक का लुक और डिज़ाइन कितना भी आकर्षक क्यों न हो, आख़िरकार उसका माइलेज फर्क डालता ही है। अगर बाइक की माइलेज अच्छी न हो तो मध्यम वर्ग के ग्राहकों को पेट्रोल भरवाने के लिए बहुत दिक्कत होता है। कई लोग Hero Splendor को ज्यादातर लोग बेहतर माइलेज के उम्मीद से खरीदते हैं। लेकिन आज मैं जिस बाइक के बारे में बात करने जा रहा हूं उसका भी माइलेज जबरदस्त है।

Honda Livo नाम की यह बाइक डेली यूज़ का एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। कंपनी ने हाल ही में Livo को OBD2 नॉर्म्स के अकॉर्डिंग नया वेरिएंट लॉन्च किया है। यह बाजार में ड्रम और डिस्क दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। होंडा लिवो का ARAI सर्टिफाइड माइलेज 74 किमी प्रति लीटर है।

भले ही यह स्प्लेंडर से कम्पटीशन करता हो, लेकिन इसकी कीमत काफी किफायती है? जैसा कि हम सभी जानते हैं कि 100 सीसी बाइक सेगमेंट में बजट को ध्यान में रखना होता है। खासतौर पर 80000-1,00,000 रुपये से कम कीमत वाली बाइक्स पर ज्यादा ध्यान देना पड़ता है।

2023 Honda Livo OBD2 की कीमत

नई बाइक 2023 Honda Livo OBD2 की कीमत 78,500 रुपये से 82,500 रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है। तीन कलर विकल्प एथलेटिक ब्लू मेटैलिक, मैट क्रस्ट मेटैलिक और ब्लैक में उपलब्ध हैं। हीरो स्प्लेंडर की तरह इसमें भी 109 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है।

ये भी पढ़े- Best Mileage Bike: पेट्रोल के टेंशन से मुक्ति, 80 किमी के माइलेज के साथ भारत की 5 जबरदस्त बाइक

2023 Honda Livo: इंजन और परफॉर्मेंस

2023 Honda Livo में 110 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है, जिसमे अधिकतम 8.67 HP का पावर और 9.30 एनएम टॉर्क पैदा कर सकता है। साथ ही यह बाइक 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस बाइक में 18 इंच के अलॉय व्हील, फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन मिलता है।

ब्रेकिंग के लिए इसमें ड्रम और डिस्क ब्रेक के विकल्प दिए गए है। हालांकि, बेस वेरिएंट के दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक दिए गए है। फीचर्स के मामले में इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, डीसी हेडलैंप, ट्यूबलेस टायर, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल हैं।

ये भी पढ़े- Best Bikes: माइलेज में फिट कीमत में हिट, मात्र 60,000 रुपये से शुरू डेली राइड के लिए 5 जबरदस्त बाइक

साथ ही बाइक में डिजिटल ओडोमीटर, एनालॉग स्पीडोमीटर और डिजिटल ट्रिपमीटर मिलेगा। बाइक में आपको डिजिटल क्लॉक का भी फायदा मिलेगा। लेकिन इसमें गियर इंडिकेटर, USB चार्जिंग फीचर नहीं है, जो आमतौर पर इस रेंज की बाइक्स में ज्यादा देखने को नहीं मिलता है।

Honda Livo का वजन 113 किलोग्राम है। बाइक की सीट की ऊंचाई 790 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 163 मिमी है। दूसरी ओर, स्प्लेंडर की सीट की ऊंचाई 785 मिमी और वजन 112 किलोग्राम है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।