Activa की पुंगी बजाने आ गई Hero Destini 125 2023, महीने की पॉकेट मनी देकर…

hero-destini-125

125cc स्कूटर सेगमेंट की बादशाह कही जाने वाली Honda Activa को चुनौती देने की कोशिश में कई बड़ी कंपनियां लगी हुई हैं, इसमें भी जो कंपनी सबसे आगे चल रही है वो है Hero motorcop, इनके Hero Destini 125 में HONDA एक्टिवा को चुनौती देने की क्षमता नजर आती है।अपनी परफॉरमेंस से सभी का ध्यान खींचने वाले इस स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स आज की सभी जरूरतों को पूरा करते हैं। अगर आप भी एक्टिवा के विकल्प के तौर पर एक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो Hero Destini 125 की टेस्ट ड्राइव ले सकते हैं। जहां तक बात फीचर्स की है तो ये आपको आगे पता लगने वाले हैं। आइए जानते हैं इसमें मिलने वाली खूबियों के बारे में।

Hero Destini 125 फीचर्स

i3S Technology के साथ आने वाले Hero Destini 125 के नए वैरिएंट में एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, एंटी थेफ़्ट अलार्म, चार्जिंग पॉइंट और DRLs की सुविधा मिलती है। ये फीचर्स आज सबसे अधिक डिमांड में हैं और लगभग सभी कंपनियां इन फीचर्स को अपनी गाड़ियों में दे रही हैं। Dry, Centrifugal क्लच, Electronic Control Unit (ECU) Ignition और Variomatic Drive गीयर बॉक्स के साथ Destini 125 को ड्राइव करना बेहद ही आसान हो जाता है।

Hero Destini 125 स्पेसिफिकेशन

कंपनी की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार Hero Destini 125 में 124.6 cc का Air Cooled, 4-Stroke, SI Engine दिया गया है, जोकि 5500 rpm पर 10.4 Nm का टॉर्क पैदा कर सकता है साथ ही 7000 rpm पर 9.1 PS की पावर भी। 5 लीटर फ्यूल टैंक के साथ स्कूटर के दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक दिया गया है। दावे के मुताबिक एक लीटर फ्यूल में Hero Destini 125 से 47-50 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है, यानी की इसमें 50kmpl तक का माइलेज देने की क्षमता है। 5 लीटर फ्यूल टैंक को फुल करने पर 250 किलोमीटर तक की यात्रा की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रिया से भारत रवाना हुई KTM 790 Adventure के लैंड होने से पहले ही लीक हुए फीचर्स

Hero Destini 125 कीमत

Hero Destini 125 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 79 हजार रुपये है, ये ऑन रोड 86 हजार रुपये तक जा सकती है। अपने शहर में स्कूटर की सही कीमत आपको नजदीकी शोरूम से मिल जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।