ये लो जी Maruti Wagno-R Tour का माइलेज देख छूटा बलेनो का पसीना, सामने आई कीमत

maruti-wagno-r-tour

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी ने भारत के टूरिज्म को देखते हुए अपनी सबसे प्रसिद्ध कार Wagno-R के एक नए वेरिएंट Maruti Wagno-R Tour को मार्केट में ला चुकी है। जब से इस कार ने भारतीय मार्केट में एंट्री ली है तब से कैब चलाने वाले लोगों के लिए यह पसंदीदा कार बन चुकी है। एक्सपर्टस का भी मानना है कि रेंट पर देने के लिए या किसी कैब के मद्देनजर यह एक बेहतरीन कार है। कंपनी ने इसमें पैसेंजरों और ड्राइवर दोनों की सुविधा को देखते हुए कई सारे एडवांस फीचर्स के इस्तेमाल किए हैं।

फिलहाल, आगे की इस खबर में हम आपको मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की इस नई पहल Maruti Wagno-R Tour के बारे में सभी जानकारी देने वाले हैं। इसमें हम आपको इस कार में आ रही इंजन, फीचर्स, माइलेज और कीमत सभी चीजों के बारे में बताएंगे।

Maruti Wagno-R Tour की इंजन

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की यह कार आपको एक पेट्रोल और एक सीएनजी इंजन में देखने को मिलती है। जो कि 998 cc की होती है। बता दें, यह कार आपको सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन में देखने को मिलता है। वहीं, इस कार में अच्छा खासा लमसम 400 लीटर का बूट स्पेस भी दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: 20 लाख रुपये से कम में उपलब्ध हैं ये शानदार फीचर्स वाली SUV गाड़ियां, देखें क्या है इनकी माइलेज

Maruti Wagno-R Tour की माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो सीएनजी इंजन के साथ यह कार आपको लगभग 34-35 km/kg तक की माइलेज दे सकती है। वहीं, पेट्रोल इंजन के साथ भी यह कार मेहज 24 kmpl तक माइलेज दे सकती है।

Maruti Wagno-R Tour की फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के मद्देनजर कार के अंदर आपको एक बड़ा स्पेस देखने को मिलता है। पैसेंजर की सुविधा के लिए इसमें काफी बेहतरीन सीट्स का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, आगे कुछ बेसिक फीचर्स जैसे कि पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और व्हील कवर शामिल हैं।

Maruti Wagno-R Tour की कीमत

फिलहाल भारतीय बाजार में इस कार्य के कुल दो वेरिएंट बिक रहे हैं। जिसमें की पहले की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6 लाख रुपए है, जोकि पेट्रोल इंजन के साथ आती है। वहीं, दूसरे वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 7.17 लाख रुपए है, जोकि पेट्रोल प्लस सीएनजी दोनों इंजन के साथ आती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।