Drivers के लिए खुशखबरी! सरकार का बड़ा फैसला अब नहीं भरना होगा Toll Tax

Nitin Gadkari Toll Tax Plan

Nitin Gadkari Toll Tax Plan: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ी खुशखबरी दी है बता दें कि अगर आप हाईवे पर सफर करते हैं तो आपके लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है अब आपको हाइवे पर सफर करने के समय टोल टैक्स देने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। सरकार इसके लिए तैयारी कर रही है औ बहुत ही जल्द इसको खत्म कर दिया जाएगा। इसके आपको सफर करने में भी आसानी होगी और धंटो लाइन में लगकर परेशान भी नहीं होना होगा।

Nitin Gadkari कर रहे हैं प्लान

आपको बता दें कि केंंद्रीय मंत्री नितन गडकरी ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि सरकार अपनी नई टेक्नोलॉजी को अमल में लाने का प्रयास कर रही है और इसका पालन एक साल के अंदर ही शुरु कर दिया जाएगा। सरकार का प्लान इसी नई तकनीक से टोल टैक्स को वसूलने की है। वहीं फास्टैग सिस्टम से भी लोगों को काफी राहत मिल रहा है।

ये भी पढ़े:- Electric अवतार में मार्केट में गर्दा मचाएंगी Tata Sumo, फीचर्स होंगे कमाल

सरकार का प्लान टोल को लेकर पारदर्शिता लाने की है। ऐसे में पूरे देश में इसको जल्द ही अमल में लाया जा सकता है। इसके लागू होने से चालक को गलत टैक्स नहीं देना होगा, वहीं मौजूदा समय में टोल प्लाजा के ऊपर उगवने वाले जाम में भी कमी आएगी। इससे लोगों का सफर में लगने वाला समय कम हो जाएगा और यात्रा बहुत राहत भरी होगी।

तेजी के साथ तैयार हो रही टेक्नोलॉजी

आपतो बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संसद में भी अगले साल तक टोल प्लाजा को खत्म करने की बात की है। वहीं अब टोल प्लाजा की जगह नई टेक्नोलॉजी का उपयोग करके टैक्स वसूला जाएगा। इसके लिए सरकार GPS तकनीक की सहायता लेगी।

ये भी पढ़ें:- नए लुक में Maruti Alto की मार्केट पर कब्जा करने आ रही Tata Nano, देखे अपडेटेड फीचर्स

इसके ट्रायल को भी शुरु कर दिया गया है और इसको जल्द से जल्द अमल में लाया जाएगा। इस नई टेक्नोलॉजी से व्हीकल मालिक के खाते सीधा टोल कट जाया करेगा और इसके लिए कही भी रूकना भी नहीं पड़ेगा। जबकि अभी इसे लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

LATEST POST:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।