Electric अवतार में मार्केट में गर्दा मचाएंगी Tata Sumo, फीचर्स होंगे कमाल

Tata Electric SUV

Tata Electric SUV: टाटा सूमो (Tata Sumo) अपने समय की सबसे पॉपुलर SUV में एक थी। इसका काफी बड़े-बड़े लोग किया करते थे। लेकिन इसके बाद में कंपनी ने इस SUV को बंद कर दिया था। ऐसे में अब देश के SUV सेगमेंट में लगातार बढ़ोतरी और इलेक्ट्रिक व्हीकल की सेलिंग में इजाफे को देखते हुए टाटा सूमों को फिर से देश के मार्केट में लाने की कोशिश कर रही है।

इसे इस मार्केटे में इलेक्ट्रिक अवतार में (Tata Sumo Electric) में लाया जा सकता है। इसके लुक में भी कंपनी काफी बदलाव करने वाली है। वहीं इसमें आज के हिसाब से कई नए फीचर्स भी दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- नए लुक में Maruti Alto की मार्केट पर कब्जा करने आ रही Tata Nano, देखे अपडेटेड फीचर्स

बता दें कि टाटा मोटर्स की प्लान अपनी गाड़ियों को काफी एडवांस बनाने की है। ऐसे में कंपनी अपनी अपनी गाड़ियों को नए अंदाज में डिजाइन करने में लगी है। ऐसे में आपको नई टाटा सूमो (Tata Sumo) में हैरियर औऱ नेक्सॉन की एक झलक भी देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही इसे कंपनी अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ भी मार्केट में उतारेगी जबकि इसमें आपको रियर व्हील ड्राइव ही देखने को मिलेगा।

जल्द ही लॉन्च होगी Tata Sumo

कंपनी की नई टाटा सूमो (Tata Sumo) को बहुत ही जल्द ही पेश करने वाली है। मार्केट में पेश होने के बाद इसका मुकाबला महिंद्रा की बोलेरो (Mahindra Bolero) से होगा। अभी हाल ही में कंपनी की ओऱ से तीन नई SUV Tata Sierra, Tata Safari और Tata Sumo के न्यू वेरियंट के लॉन्च होने की बात कही है। कंपनी टाटा सूमों को 9 सीटर सेटिंग स्पेस के मार्केट में उतारने वाली है।

ये भी पढ़ें:- Honda की ये बाइक मात्र 15,000 रुपये में, खरीदने के लिए लोगों की लगी भीड़

कंपनी का ये प्लान है कि Tata Sierra का इलेक्ट्रिक रूप में पेश करने वाली है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है, कि कंपनी अपनी लोकप्रियता SUV टाटा सूमों को भी इलेक्ट्रिक रूप (Tata Sumo Electric) में लॉन्च हो सकती है। कई रिपोर्ट की मानें तो इसी साल कंपनी अपनी इस SUV को मार्केट में पेश कर सकती है।

LATEST POST:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।