FORD कम्पनी ने इकोस्पोर्ट के वर्जन को लांच करने की करी घोषणा, अभी से ही करें प्री बुकिंग

फोर्ड (FORD) कंपनी के नए इकोस्पोर्ट के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने की जानकारी सामान्य रूप से मीडिया रिपोर्ट्स से आई है। इस नए वर्जन में करों के साथ बहुत से बदलाव हो सकते हैं जैसे कि नया रेडिएटर ग्रिल, ब्लैक और क्रोम इंसर्ट, रिडिजाइन्ड हेड लाइट्स और ट्रिपल LED DRLs शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, कंपनी इस कार के केबिन में भी बदलाव कर सकती है जैसे कि नए डैशबोर्ड और एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का सम्भावित उपयोग किया जा सकता है

नई फोर्ड इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में अनुमानित रूप से महिंद्रा के सोर्स वाला 1.2-लीटर mStallion TGDi टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में अनवील किया गया था। इसके अलावा, फोर्ड इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन भी हो सकता है, जो 99 बीएचपी की पावर देता है। इस फेसलिफ्ट के अंतर्गत, इकोस्पोर्ट के टाइटेनियम वेरिएंट में सनरूफ अब उपलब्ध होगा। इसके अलावा, फेसलिफ्ट की कुछ अन्य अपडेट्स में नए डिजाइन के हेडलाइट्स, नया रेडिएटर ग्रिल, अपडेटेड इंटीरियर और बदले हुए डैशबोर्ड शामिल हो सकते हैं।

फोर्ड की इस घोषणा से स्पष्ट होता है कि कंपनी अपनी उपलब्धता को बढ़ाने के लिए उत्सुक है। यह कदम उन ग्राहकों के लिए एक अच्छा मौका हो सकता है जो इस एसयूवी को खरीदने की सोच रहे हों और उन्हें एक बढ़िया डील मिल सकती है। इस तरह की घोषणाएं वाहन उद्योग में उत्सुकता को बढ़ाती हैं और उपभोक्ताओं को खुश करती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है, फोर्ड ने इकोस्पोर्ट के सभी वेरिएंट्स के दाम में 35,000 रुपये तक की कटौती की है। इसके अलावा, Trend MT वेरिएंट की कीमत में भी 35,000 रुपये तक की कटौती की गई है जो कि पहले 8.99 लाख रुपये थी और अब 8.64 लाख रुपये हो गई है। Sports MT वेरिएंट की कीमत में भी 24 हजार रुपये की कटौती हुई है जो कि पहले 11.23 लाख रुपये थी और अब 10.99 लाख रुपये हो गई है। इसके अतिरिक्त, टाइटेनियम प्लस एटी वेरिएंट की कीमत में सबसे अधिक कटौती हुई है। पहले इसकी कीमत 11.58 लाख रुपये थी जो अब घटकर 11.19 लाख रुपये हो गई है।

LATEST POSTS;

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।