दिवाली से पहले ही शोरूम के बाहर नजर आई Hero Xtreme 160R, कीमत है इतनी

hero-xtreme-160r

160cc इंजन के साथ आने वाली बाइक्स को लेकर अभी भी भारतीय कस्टमर्स में रूचि काफी कम है, लेकिन कंपनियां भविष्य की उम्मीदों को ध्यान में रखकर नए-नए मॉडल लॉन्च कर रही हैं। ये है Hero Xtreme 160R, जिसे लॉन्च हुए काफी समय हो चुका है और लॉन्च के बाद से अबतक इसे दो बार अपडेट भी किया गया है। इस दिवाली बाइक पर पांच हजार रुपये तक की छूट का लाभ लिया जा सकता है, ऑफर की ज्यादा जानकारी शोरूम में मिल जाएगी। बात रही खूबियों की तो इनकी जानकारी आपको अभी देने वाले हैं।

स्पोर्ट्स नेकेड सेगमेंट में आने वाली Hero Xtreme 160R की एक्स-शोरूम कीमत 1.22 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के साथ 1.33 लाख रुपये तक जाती है। ये कीमतें चार वैरिएंट्स के आधार पर बदल सकती हैं। 8500 rpm पर 15.2 PS की पावर और 6500 rpm पर 14 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता लेकर आने वाला 163 cc Air cooled, 4 Stroke 2 Valve Single cylinder OHC इंजन ही इस बाइक की सबसे बड़ी ताकत है।

सेफ्टी के लिए सिंगल चैनल एबीएस के साथ बाइक के दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जोकि बाइक कंट्रोल करने में मदद करने वाले हैं। 12 लीटर फ्यूल क्षमता के साथ बाइक में 55.47 kmpl का माइलेज मिल जाता है, स्पोर्ट्स सेगमेंट में ये माइलेज काफी सही माना जा सकता है। एक्सपर्ट्स का कहना है की हीरो की गाड़ियां अपने माइलेज के लिए जानी-जाती है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च के एक साल बाद लीक हो गए TVS Apache RTR 160 के फीचर्स!

एडवांस फीचर्स में एक्ससेंस टेक्नोलॉजी, एलईडी विंकर्स, हैजर्ड लाइट्स, एडजस्टेबल ब्राइटनेस, एक्सटर्नल ग्रैब रेल, ऑटो सेल टेक्नोलॉजी, गियर पोजिशन इंडिकेटर, स्पोर्टी एग्जॉस्ट, टो अवे अलर्ट, टॉपल अलर्ट, हीरो लोकेट, ट्रिप एनालिसिस, ड्राइविंग स्कोर, जियो फेंस अलर्ट, स्पीड अलर्ट और लाइव ट्रैकिंग शामिल है। ये सभी फीचर बाइक को स्मार्ट बना देते हैं।

Tubular Diamond फ्रेम बाइक की खूबसूरती को काफी बढ़ा देती है, सफर को आरामदायक बनाने के लिए Hero Xtreme 160R के फ्रंट में Telescopic (37 mm Dia) with anti friction bush और रियर में 7 step Rider-adjustable Monoshock सस्पेंशन दिया जाता है। सीधे शब्दों में कहें तो कीमत के हिसाब से ये बाइक बेहतरीन है, हालांकि इतना सब होने के बाद Tvs Apache को ज्यादा तवज्जो दी जाती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।