लॉन्च से पहले लीक हुए Baleno Facelift के फीचर्स, देखते ही लड़कियों ने कहा “हारे हारे हारे हम तो दिल से हारे”

baleno-facelift-2023

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती जल्द ही भारत में अपनी नई Baleno Facelift 2023 को लॉन्च करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की इस कार को कंपनी नए प्लेटफॉर्म पर बना सकती है। रिपोर्ट की मानें तो इस बार कार में पहले के मुकाबले ज्यादा फीचर्स देखने को मिल सकते है। कई रिपोर्ट में तो यहा तक दावा किया जा रहा है की इस कार को कंपनी अब एसयूवी के प्लेटफॉर्म पर बनाने वाली है। जिसका सीधा मतलब है की Baleno को एसयूवी के तौर पर अपडेट किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस कार को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया है। तो अगर आप भी इस कार को लेने की सोच रहे है तो आज हम आपको इस कार के बारे में सारी डिटेल्स देने वाले है।

Maruti Baleno Facelift 2023 का कैसा होगा इंजन

वर्तमान समय में कंपनी आपको इस कार में 1197cc का इंजन देती है। जो 88.5bhp की पावर और 113NM का टॉर्क जनरेट करने सक्षम है। वहीं आने वाली Baleno Facelift के इंजन को लेकर अभी तक कोई अपडेट सामने नहीं आया है।

Maruti Baleno Facelift 2023 फीचर्स

अगर बात करें Baleno Facelift में मिलने वाले फीचर्स की तो आपको इस बार कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते है। जिसमें क्रूज कंट्रोल, एसी, सनरुफ, ABS, EBD, एंटी थेप्थ अलार्म, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, इंजन इंडिकेटर, टायर प्रेशर इंडिकेटर जैसे फीचर्स शामिल है।

ये भी पढ़े: Maruti Baleno vs FRONX: Nexa से लीक हुई खबर, 22kmpl माइलेज बोलकर अपने साथ…

Maruti Baleno Facelift 2023 कब होगी लॉन्च

इस कार के लॉन्च को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन माना जा रहा है की इस कार को कंपनी दिवाली के मौके पर पेश कर सकती है।

Maruti Baleno Facelift 2023 का इन कारों से होगा मुकाबला

रिपोर्ट की मानें तो अगर कंपनी इस कार को भारत में लॉन्च करती है तो इसका सीधा मुकाबला Tata Altroz, Renault Kiger, Hyundai Creta, Tata Nexon, Mahindra Xuv300, जैसी कारों से होगा। तो अगर आप भी इस कार को लेने की सोच रहे है तो आपको अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।