Bajaj Platina 100 के 2.O मॉडल को लेकर अभी से होने लगी है चर्चा, जानिए क्यों

bajaj-platina-100

Bajaj Platina 100: बजाज मोटर कंपनी की सबसे प्रसिद्ध बाइकों में से एक प्लैटिना को लेकर के एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि जब से हीरो मोटर कंपनी ने अपने स्प्लेंडर प्लस को अपडेट करने का निर्णय लिया है, तब से ही कयास लगाया जा रहा है कि बजाज भी अपने प्लैटिना को अपडेट कर सकती है।

हालांकि इसमें कौन-कौन सी चीज अपडेट होने वाली है और इसका लॉन्चिंग डेट क्या होगा इन सभी चीजों को लेकर के अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक सूचना प्राप्त नहीं हो पाई है। लेकिन सूत्रों का मानना है कि इसके पूरे डिजाइन को बदला जा सकता है।

वहीं, इसके इंजन पावर को पुराने मॉडल के तरह ही 100 cc का रखा जा सकता है और इसमें तमाम प्रकार के नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। बता दें, कंपनी की ओर से अधिकारी तौर पर इस बयान को लेकर के अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है। फिलहाल, आगे इस खबर में हम आपको इस बाइक से संबंधित तमाम जानकारियां देने वाले हैं।

जिसमें इसके इंजन पावर से लेकर के माइलेज और फीचर्स से लेकर के कीमत सभी चीजे शामिल होंगी। इसी के साथ हम आपको यह भी बताएंगे कि इस अपडेट के बाद बाइक को कुल कितने वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। इंजन पावर में क्या बदलाव होगा

ये भी पढ़ें: नए फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Hero Passion 135, कीमत भी बेहद कम

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है Bajaj Platina 100 में आपको 100 cc का इंजन पावर दिया जा सकता है। जो कि पुराने मॉडल में भी देखने को मिल जाती है। इस अपडेट का माइलेज पर पड़ेगा कोई असर माना जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद Bajaj Platina 100 की माइलेज थोड़ी बढ़ सकती है यानी कि अब यह बाइक लगभग 70 से 80 kmpl की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

जिसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी लगभग 11 लीटर की हो सकती है। नए फीचर्स इस नए अपडेट के बाद बाइक में कुछ नए फीचर्स शामिल हो सकते हैं। जिसमें की मोबाइल कनेक्टिविटी, साइड स्टैंड इंडिकेटर, लो फ्यूल इंडिकेटर और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी चीजे शामिल है। कीमत क्या होगी फिलहाल, बताया जा रहा है कि इस बाइक को कुल आठ वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 70,000 रुपए के करीब हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।