Citroen ने बढ़ा दी eC3 की कीमत, अब इतने में मिलेगी 320km रेंज वाली ये कार

citroen-ec3

भारत में सिट्रोएन ने अपनी बजट इलेक्ट्रिक कार ec3 की कीमत बढ़ा दी है। तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड और आते हुए फेस्टिव सीजन के बीच में ही फ्रांस की कार मेकर सिट्रोएन ने तगड़ा झटका दिया है। कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस कार के सभी वैरिएंट्स की कीमत में तीन फीसदी के करीब इजाफा किया जा रहा है, ये तत्काल प्रभाव से लागू भी हो चुका है।

सिट्रोएन के पास ec3 नाम की बजट इलेक्ट्रिक कार है, जोकि कम कीमत में बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए भी जानी जाती है। इस कार की कीमत 11.50 लाख रुपये से शुरू होती थी, बढ़ी कीमत के साथ अब ये 11.61 लाख रुपये में मिलने वाली है। वहीं टॉप मॉडल को खरीदने के लिए 12.79 लाख रुपये खर्च करने होंगे, सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

वैरिएंट के आधार पर बढ़ी कीमतें देखें तो Citroen eC3 के Live वैरिएंट की कीमत 11.61 लाख रुपये, Feel की 12.49 लाख रुपये, Feel Vibe Pack की 12.28 लाख रुपये, Feel Dual Tone Pack की 12.43 लाख रुपये हो चुकी है। ये सभी कीमतें भी एक्स-शोरूम हैं, इनके बारे में विस्तृत जानकारी शोरूम से प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Top 5 SUV’s: क्या Mahindra देने वाली है दिवाली पार्टी? Scorpio/N की बिक्री में 82.55 फीसदी…

मार्केट में Citroen eC3 को कड़ी टक्कर देने के लिए tiago ev और nexon ev मौजूद हैं, हालांकि फीचर्स और परफॉरमेंस के मामले में ये गाड़ियां काफी अलग हैं। कुछ फीचर्स की बात करें तो Citroen eC3 सिंगल चार्ज में 320 km तक की रेंज देती है, इसे चार्ज होने में दस घंटे तक का समय लग सकता है, हालांकि फ़ास्ट चार्जर के साथ इस समय को कम किया जा सकता है। ये फ़ास्ट चार्जर अगर 50kW का होता है तो 57 मिनट में कार को जीरो से अस्सी फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

Citroen eC3 एक पांच सीटर एसयूवी है, इसमें 29.2 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। कंपनी की ओर से बैटरी पर सात साल की वारंटी दी जा रही है, इसे 1,40,000 km तक क्लेम किया जा सकता है। कार में लगा मोटर 56.22bhp की पावर और 143Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।