Citroen C3 Aircross में मिलेगा 444 लीटर का बूटस्पेस, मात्र 25 हजार रुपये देकर अपने ऑनलाइन…

citroen-c3-aircross

पांच सीटर एसयूवी कार मार्केट में एक और प्लेयर की एंट्री होने जा रही है, जी हाँ अभी जो कार आप देख रहे हैं ये Citroen C3 Aircross है। इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है, बुकिंग के लिए आप नजदीकी शोरूम या फिर कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं। दोनों ही माध्यम से बुकिंग के लिए 25,000 रुपये लगने वाले हैं। आइये आपको कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल जानकारी देते हैं, जो आने वाले समय में और कंपनियों के लिए मुसीबत लेकर आ सकती हैं। (citroen c3 aircross price)

1199 सीसी PURETECH 110 इंजन से लैश ये कार 5500 आरपीएम पर 108.62bhp की पावर और 1750 आरपीएम पर 190Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसे छह स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जोकि कार की परफॉरमेंस को बेहतर बनाने में मदद करने वाला है। BS VI 2.0 इंजन एमिशन नॉर्म्स पर आधारित ये कार 18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने का दावा कर रही है और अगर इसके 45 लीटर क्षमता वाले फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाये तो बड़े आराम से लंबा सफर तय कर सकते हैं।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कार के फ्रंट और रियर में क्रमशः Macpherson Strut with Coil Spring और Rear Twist Beam with Coil Spring सस्पेंशन दिया हुआ है। वेन्टीलेटेड डिस्क के साथ फ्रंट ब्रेक को बेहतर बनाया गया है, जबकि रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है। 17 इंच के अलॉय व्हील कार के एक्सटीरियर को आकर्षक बना देते हैं।

ये भी पढ़ें: दशहरा से पहले होंडा का बड़ा सरप्राइज, Hornet 2.0 और Dio 125 स्कूटर का नया अवतार लॉन्च

Citroen C3 Aircross की सबसे खास बात ये है की कार को पांच से सात सीटर में भी शिफ्ट कर सकते हैं, हलांकि ऐसा करने पर आपको बूटस्पेस नहीं मिलेगा। अगर आप पांच सीटर मॉडल को खरीदते हैं तो इसके साथ 444 लीटर का बूटस्पेस मिल जाता है। ये स्पेस डायमेंशन के हिसाब से दिया गया है, कार की लंबाई 4323mm, चौड़ाई 1796mm और उंचाई 1665mm, 200mm ग्राउंडक्लीयरेन्स के साथ कार के व्हीलबेस की लंबाई 2671mm दी हुई है।

9.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत आपके शहर के मुताबिक बदल सकती है, इसके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कंपनी की ओर से आधिकारिक सूचना का इंतजार करना होगा।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।