Cars Under 10 Lakh: 10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये पांच गाड़ियां, माइलेज है टकाटक

cars-under-10-lakh

Cars Under 10 Lakh: अगर आपकी बजट 10 लाख रुपए से नीचे है और आपको इतने ही पैसे के अंदर एक बेहतरीन कार खरीदनी है तो आप सही जगह पर है। यहां पर हम आपको भारत के पांच ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो महज 10 लाख रुपए के कीमत के अंदर आती है। इसमें हम आपको इसके इंजन से लेकर के माइलेज सभी चीजों के बारे में बताएंगे। क्योंकि किसी भी कार को लेने से पहले उसके इंजन पावर और माइलेज ही हम भारतीयों की प्रथम पूछताछ होती है।

Hyundai Exter

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई कंपनी की Exter है। हुंडई अपने इस मिनी एसयूवी कार में आपको 1197 cc की इंजन देती है। जो कि पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन के साथ देखने को मिलता है। पेट्रोल इंजन के साथ यह कार लगभग 20 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। वहीं, इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6 लाख रुपए कही जा रही है।

Maruti Breeza

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मारुती सुजुकी कंपनी की Breeza है। मारुती अपने इस मिनी एसयूवी कार में आपको 1462 cc की इंजन देती है। जो कि पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन के साथ देखने को मिलता है। पेट्रोल इंजन के साथ यह कार लगभग 19-20 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। वहीं, इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.29 लाख रुपए कही जा रही है।

ये भी पढ़ें: 10 साल की वारंटी के साथ लॉन्च हुआ Honda Dio, पढ़ें फीचर्स से लेकर कीमत तक की पूरी जानकारी

Tata Nexon

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर टाटा मोटर्स कंपनी की Nexon है। टाटा अपने इस मिनी एसयूवी कार में आपको 1497 cc की इंजन देती है। जो कि पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ देखने को मिलता है। पेट्रोल इंजन के साथ यह कार लगभग 18-19 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। वहीं, इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 7.80 लाख रुपए कही जा रही है।

Mahindra XUV 300

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर महिंद्रा कंपनी की XUV 300 है। महिंद्रा अपने इस मिनी एसयूवी कार में आपको 1497 cc की इंजन देती है। जो कि पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ देखने को मिलता है। पेट्रोल इंजन के साथ यह कार लगभग 20 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। वहीं, इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.41 लाख रुपए कही जा रही है।

Kia Sonet

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर किआ कंपनी की Sonet है। किआ अपनी इस मिनी एसयूवी कार में आपको 1493 cc की इंजन देती है। जो कि पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ देखने को मिलता है। पेट्रोल इंजन के साथ यह कार लगभग 19-20 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। वहीं, इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 7.79 लाख रुपए कही जा रही है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।