लॉन्च से पहले ही Tata Curvv की प्रोडक्शन डिटेल्स लीक! हर महीने बनेंगे इतने यूनिट्स

curvv

लंबे टाइम से लॉन्च का इंतजार कर रही Tata Curvv अगले साल लॉन्च होने वाली है और अभी इससे जुड़ी जानकारियां लीक हो रही हैं। नई जानकारी में कार प्रोडक्शन से जुड़े आंकड़े सामने आए हैं, जो दिखाते हैं की टाटा मोटर्स अपनी इस कार को लेकर कितनी तैयार है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स ने ये फैसला किया है की वो Tata Curvv ICE के हर महीने तीन हजार यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग करेगी, जबकि इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट के एक हजार यूनिट्स का। ऐसा पहली बार होने वाला है की कोई कंपनी अपनी एक कार के दो वैरिएंट्स एक साथ लॉन्च करने जा रही है। जिस मिड साइज suv सेगमेंट में कार को लॉन्च किया जाने वाला है, उसमें पहले से हुंडई creta, किआ सेल्टोस और पिछले दिनों लॉन्च हुई होंडा एलिवेट का नाम सामने आ रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक अगले साल के मध्य से कार की मैन्युफैक्चरिंग शुरू हो जाएगी। इसके बेस मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत दस लाख रुपये से शुरू हो सकती है, हालांकि अभी इसे लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ख़बरों की मानें तो इलेक्ट्रिक मॉडल की कीमत टाटा की रेंज में शामिल अन्य इलेक्ट्रिक कारों के मुकाबले अधिक होने वाली है।

ये भी पढ़ें: कार प्रेमियों को पसंद आ रही है नई Grand Vitara, इतनी है एक्स-शोरूम कीमत

बता दें की भारत में suv कारों की डिमांड में तेजी देखने को मिल रही है, यही वजह है की सभी कंपनियां इस सेगमेंट में एक के बाद एक नई कार लॉन्च कर रही हैं। टाटा मोटर्स भी इसी जुगाड़ में है, अभी कंपनी के पास टाटा नेक्सॉन और पंच के तौर पर देश की दो टॉप सेलर suv हैं और टाटा कर्व के आने से कंपनी का बेडा और मजबूत होने वाला है।

इस कार का सेफ्टी लेवल टाटा की अन्य कारों से कई गुना बेहतर होने वाला है और जाहिर भी है, क्योंकि हर बार टाटा की गाड़ियां सेफ्टी मानक पर खरी पाई गई हैं। इसमें सेफ्टी के लिए छह एयर बैग्स दिए जा सकते हैं, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर विंडोस, पार्किंग सेंसर और पार्किंग कैमरा मिलने की उम्मीद भी है। कार की बाकी खूबिया भी दमदार होने वाली हैं और इसके आने पर अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।