शोरूम के बाहर लाइन लगे उससे पहले यहां देख लें ऑल्टो K10 का मास्टर रिकॉर्ड

alto-k10

भारत में आज भी बेहतरीन माइलेज वाली कारों की डिमांड सबसे अधिक है, इसी डिमांड को पूरा करने के मामले में मारुती सुजुकी आगे रही है। इस कंपनी के पास कम से कम कीमत में एक से एक बढ़िया गाड़ियां, जो माइलेज के मामले में भी शानदार हैं।

आइये आपको मारुती की ऐसी ही एक कार आल्टो की खूबियां बताते हैं, जोकि शुरू से लेकर अबतक 45 लाख से अधिक कस्टमर्स को आकर्षित कर सकती हैं। ऑल्टो K10 को पेट्रोल इंजन के साथ-साथ CNG के साथ भी बेचा जाता है। इस कार में 1-लीटर इंजन मिलता है जो अधिकतम 55hp पावर पैदा करता है। इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 55 लीटर की है। इसे मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

फीचर्स

ऑल्टो K10 में मिलने वाले फीचर्स कीमत के हिसाब से काफी सही हैं, इनमें एयर कंडीशनर, पावर विंडो, रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, 2 एयरबैग, क्रैश सेंसर, रियर सीट बेल्ट, स्पीड अलर्ट शामिल हैं। अन्य फीचर्स के तौर पर कार में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी इनपुट, स्पीकर दिया गया हैं। अगर आपका बजट कम है और आप अच्छी माइलेज वाली कार की तलाश में हैं तो ऑल्टो K10 एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

ये भी पढ़ें: TVS Ntorq 125 Race XP को देखते ही गायब हुई Activa 7G, कीमत ही सबसे बड़े…?

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10: कार की कीमत

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 की एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है। जो टॉप मॉडल के साथ 5.96 लाख रुपये तक पहुंचती है। अपने शहर में ऑन रोड कीमत की जानकारी के लिए शोरूम में संपर्क कर सकते हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है की मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 आज इसलिए इतनी सफल है की कंपनी ने लगातार बदलते समय के साथ इसे भी अपडेट किया है, सिर्फ यही नहीं कार की कीमत भी कम रखने की पूरी कोशिश हुई है।

पिछले दिनों कंपनी की ओर से एक आधिकारिक रिपोर्ट साझा की गई, जिसमें ये बात सामने आई की पहले लॉन्च से लेकर अबतक इस कार के 45 लाख यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस आंकड़े के साथ मारुती आल्टो देश की नंबर एक सेलर बन चुकी है, दो से तीन साल में इसके इलेक्ट्रिक मॉडल को भी लॉन्च किया जा सकता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।