TVS Ntorq 125 Race XP को देखते ही गायब हुई Activa 7G, कीमत ही सबसे बड़े…?

tvs-ntorq-125-race-xp

जिस प्रकार बाइक सेगमेंट में तगड़े इंजन वाली बाइक्स की डिमांड बढ़ रही है, ठीक उसी प्रकार स्कूटर मार्केट में भी ऐसी ही डिमांड बनी हुई है। स्कूटर मेकर्स लगातार नए प्रयोग कर रहे हैं, इनके पास लाइनअप भी बड़ी है। इसी से एक स्कूटर के बारे में सभी जानकारियां लेकर आ चुके हैं, अभी जानेंगे TVS Ntorq 125 के एक स्पेशल एडिशन के बारे में, जिसे लेकर मार्केट में चर्चा चल रही है।

इस नए मॉडल का नाम TVS Ntorq 125 Race XP है, सिर्फ यही नहीं इसकी खूबियां भी शानदार हो चुकी हैं। 125 सीसी स्कूटरों के बीच यह काफी लोकप्रिय है। इसमें शानदार इंजन के साथ-साथ कई हाईटेक खूबियां भी हैं। इस स्कूटर का स्पोर्टी डिजाइन युवाओं को सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है। अगर आप भी इस स्कूटी को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आइए एक नजर में इसकी कीमत और फीचर्स को जान लेते हैं।

TVS Ntorq 125 Race XP: ऑन-रोड कीमत

TVS Ntorq 125 Race XP की कीमत 96,741 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, ये ऑन-रोड1.11 लाख रुपये तक जाती है। फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए कंपनी कई बेहतरीन ऑफर्स भी लेकर आ रही है। अगर आपके पस बजट की कमी है तो इसके लिए भी उपाय है, इस उपाय का नाम फाइनेंस है। चलिए आपको एक फाइनेंस प्लान के बारे में बताते हैं, जो आपको काफी मदद करने वाला है।

ये भी पढ़ें: Tvs Raider के नए अवतार में देखने को मिलेगी IRon Man की झलक! जानिए क्यों

TVS Ntorq 125 Race XP की कितनी होगी EMI?

अगर कोई TVS Ntorq 125 Race XP को खरीदने के लिए जा रहा है और डाउनपेमेंट के तौर पर 11,000 रुपये जमा करता है तो बाकी बची रकम बैंक लोन के तौर पर दे सकता है। एक ऑनलाइन ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, 11 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद 1 लाख रुपये का लोन बैंक द्वारा जारी किया जाएगा। अगर ब्याज दर 9.7 फीसदी है और लोन 3 साल के लिए लिया जा रहा है तो हर महीने 3,215 रुपये की क़िस्त जमा करनी होगी।

इंजन और परफॉरमेंस

TVS Ntorq 125 Race XP में 124.8 सीसी का एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है। जो अधिकतम 10.2 PS की पावर और 10.8 Nm का टॉर्क पैदा करता है। दावे के मुताबिक ये 56kmpl तक की माइलेज बड़े आराम से दे सकता है। स्कूटर में 20 लीटर अंडर सीट स्टोरेज मिलता है, यहां दो हेलमेट रखने के लिए पर्याप्त जगह है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर/ओडोमीटर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी लाइट्स, डीआरएल मिलता है। ये वो फीचर्स हैं, जो आज के समय में सबसे अधिक पसंद किए जा रहे हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।