BAJAJ की इस बाइक ने लांच होते ही मचाया धमाल, लाखों के बाहर है सेलिंग

बजाज प्लैटिना (BAJAJ PLATINA) बेहतरीन माइलेज वाली बाइक है जो आसानी से कम कीमत पर उपलब्ध है। यह बाइक 102 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इसके अलावा, इस बाइक में 115 किलो सीसी का एयर कूल्ड फ्यूल इंजन होता है जो न केवल आरामदायक राइड प्रदान करता है बल्कि इसकी स्टाइलिश लुक भी काफी अच्छी होती है।

READ MORE: गारंटी के साथ 2 लाख से भी कम में खरीदें Maruti Dzire, जानें डिटेल

इस बाइक में कुछ और रुचिकर फीचर्स शामिल हैं जैसे कि एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम, एवीबी (ऑटोमेटिक वाल्यू एडिशन) टेक्नोलॉजी, ईंधन इको गेज, डीजल एंजेल इलेक्ट्रिक स्टार्ट और सेल-स्टार्ट ऑप्शन जैसे बहुत से फीचर्स हैं। इसके अलावा, यह बाइक कम मेंटेनेंस चाहने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए काफी उपयुक्त है।

इसलिए, बजाज प्लैटिना एक बेहतरीन विकल्प है जो आपको अच्छा माइलेज, आरामदायक राइड और सस्ती कीमत के साथ सबसे अच्छी बाइक का अनुभव प्रदान करती है।

READ MORE: Auto: भारत को पसंद हैं ये गाड़ियां, लिस्ट में एक नाम ऐसा भी, जो आपको घायल कर…!

बजाज प्लैटिना की कीमत और कलर विकल्प विभिन्न राज्यों और नगरों में भिन्न हो सकते हैं। इसलिए, अगर कोई व्यक्ति बजाज प्लैटिना को खरीदने के बारे में सोच रहा है तो उन्हें निकटतम बजाज डीलर से इस बारे में जानकारी लेना चाहिए।वहीँ अगर कोई व्यक्ति एक बेहतर माइलेज वाली बाइक खरीदने की सोच रहा है तो उन्हें अन्य ब्रांडों जैसे हीरो मोटोकॉर्प, होंडा, टीवीएस इत्यादि की माइलेज वाली बाइक भी देखनी चाहिए जिनके अलावा भी कई बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं।

प्लैटिना 100 बजाज बाइक है जो दाम, माइलेज और फीचर्स के मामले में उच्च मानकों पर खरा उतरती है। इसका इंजन 102cc का है जो 7.9PS की पावर और 8.3Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। बाइक में 4-स्पीड गियरबॉक्स होता है और यह कंपनी के दावे के अनुसार 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज प्रदान करता है। इसके अलावा, यह बाइक कई फीचर्स के साथ आती है जैसे हैलोजन-लाइट वाली हेडलाइट, एलईडी डीआरएल, बड़ी सीट और बड़ी फुट बोर्ड।

बजाज प्लेटिना 100 में टेलिस्कोपिक फोर्क एक फ्रंट सस्पेंशन है जो एक सिंगल-क्रेडल फ्रेम में लगा होता है। यह सस्पेंशन सिस्टम बंप है जिससे बाइक की सुविधा और सुरक्षा बढ़ती है। इसके अलावा, बाइक में रियर में स्प्रिंग-इन-स्प्रिंग ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर सेटअप होता है जो बाइक के वजन को बेहतर ढंग से संतुलित रखता है और राइड क्वालिटी को बेहतर बनाता है।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।