Maruti Suzuki ने लांच की नयी कार, माइलेज में Wagoner और Baleno से भी है आगे

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारें भारत में बहुत पॉपुलर हैं और उनकी बजट फ्रेंडली कारें आम लोगों की जरूरतों को पूरा करती हैं। वे आरामदायक, सुरक्षित और आर्थिक होती हैं। हालांकि, अन्य कंपनियों द्वारा लॉन्च की गई नई कारें भी बाजार में लोगों को खींचने के लिए उपलब्ध हैं। सिट्रॉन की नई C3 एसयूवी एक बजट सेगमेंट में आती है और इसकी कीमत भी एक सामान्य हैचबैक जितनी ही है। इसलिए, लोग अब इसे वैगनआर और बेलिनो की जगह पर लेना पसंद कर रहे हैं।

सिट्रोएन सी3 एसयूवी की बात करते हुए इसकी डिजाइन में कुछ नए फीचर्स हैं जो इसे एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं। कार की एक बड़ी खूबी इसकी महत्त्वाकांक्षी डिजाइन है। स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन, सिग्नेचर डुअल-स्लैट क्रोम ग्रिल, फॉग लाइट्स, सिल्वर स्किड प्लेट्स इत्यादि फीचर्स कार को एक आकर्षक लुक देते हैं। इसके अलावा, कार में जगह की कमी नहीं है, जिससे 5 लोगों के लिए पर्याप्त जगह है। कार के सभी सीटों पर रिक्लाइन फंक्शन उपलब्ध है जो यात्रियों को बेहतर सपोर्ट और आराम प्रदान करता है।

READ THIS: HYNDAI Ioniq 5 ने मार्केट में मचाया धमाल, मात्र 15000 डाउन पेमेंट में बनाये इसे अपना

सिट्रोएन सी3 एसयूवी कार के इंटीरियर में कई शानदार फीचर्स हैं। इसके अलावा यह कार बहुत सुरक्षित भी है, क्योंकि इसमें एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल और रिवर्सिंग कैमरा जैसी विभिन्न सुरक्षा फीचर्स भी हैं। इसके साथ ही यह कार प्रदूषण नियंत्रण तकनीक (पेट्रोल और डीजल दोनों के लिए) के साथ आती है, जो आपको बेहतर माइलेज और कम कार्बन एमिशन वाली ड्राइविंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

सिट्रोएन C3 में दो प्रकार के 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन मिलते हैं। एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है जो 81 bhp की पावर और 115 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। दूसरा टर्बो चार्जर सहित आता है जो 109 bhp की पावर और 190 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध होता है।सिट्रोएन सी3 में विभिन्न रंग विकल्प उपलब्ध हैं, जिसमें मोनो-टोन रंगों के साथ छह अलग-अलग टोन कलर ऑप्शन शामिल हैं।

सिट्रोएन सी3 के लिए 6 कलर ऑप्शन होते हैं जिनमें से कुछ कलर ऑप्शन रूफ के साथ उपलब्ध होते हैं। ये ऑप्शन निम्नलिखित हैं:

जेस्टी ऑरेंज रूफ के साथ पोलर व्हाइट

जेस्टी ऑरेंज रूफ के साथ प्लेटिनम ग्रे

प्लेटिनम ग्रे रूफ के साथ पोलर व्हाइट

जेस्टी ऑरेंज रूफ के साथ स्टील ग्रे

प्लेटिनम ग्रे रूफ के साथ जेस्टी ऑरेंज

स्टील ग्रे रूफ के साथ जेस्टी ऑरेंज

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।