ABS और एलईडी डीआरएल वाली Bajaj Platina 110 को बनाए अपना साथी, मात्र 2000 बनेगी emi

Bajaj Platina 110

माइलेज बाइक्स की बात जैसे ही शुरू होती है सबसे पहला नाम Bajaj Platina का आता है, ये बाइक काफी लंबे समय से भारतीय मिडिल क्लास की पहली पसंद बनी हुई है। कम खर्च में बेहतर परफॉरमेंस के लिए जाने-जानी वाली प्लेटिना के दो अलग-अलग इंजन विकल्प के साथ आती है, इसमें एक 110 सीसी इंजन भी है। ये बाइक 3 वेरिएंट और 9 अलग-अलग कलर उपलब्ध हैं। 68,363 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत आपके बजट में हो सकती है। बात रही टॉप मॉडल की तो इसे 78,361 रुपये में खरीद सकते हैं। प्लैटिना 110 में 115.45cc BS6 इंजन है जो 8.48 bhp की पावर और 9.81 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

प्लेटिना के बेस और टॉप मॉडल में सबसे बड़ा अंतर् ब्रेकिंग सिस्टम को लेकर किया गया है। बाइक के फ्रंट में डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक मिलता है, जबकि टॉप मॉडल में एबीएस दिया गया है। ये किसी भी कठिन परिस्थि में बाइक को कंट्रोल करने की सहूलियत प्रदान करता है। 70kmpl तक का माइलेज दावा लेकर आने वाली इस बाइक में 11 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है, जो फुल होने पर 750km से अधिक की दूरी तय करने में मदद करेगा।

ये भी पढ़े: अरे माई रे आ गई Bajaj Platina 150, डिजाइन देख लड़को ने कहा, चापा कल में कुद के जान देदे

एबीएस

बजाज प्लेटिना 110 अपने सेगमेंट की एकमात्र बाइक है जिसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) है। इस बाइक में 240 मिमी सिंगल डिस्क के साथ फ्रंट व्हील पर सिंगल-चैनल एबीएस के साथ आती है जबकि पीछे 110 मिमी ड्रम का उपयोग किया जाता है। बजाज प्लेटिना 110 एबीएस में फ्रंट में एलईडी डीआरएल के साथ हैलोजन हेडलाइट, नक्कल गार्ड, क्विल्टेड सीटें, नाइट्रॉक्स स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग रियर सस्पेंशन, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स मिलता है। ट्यूबलेस टायर्स के साथ सफर आसान होने वाला है।

फाइनेंस

एक ऑनलाइन emi कैलकुलेटर के मुताबिक बजाज प्लेटिना को मात्र 2,000 रुपये की मासिक क़िस्त पर लेकर जा सकते हैं, इसके लिए कम से कम 60 हजार रुपये का डाउनपेमेंट करना होगा। बात अवधि की करें तो ये 24 से 28 महीने की हो सकती है, जबकि ब्याज दर 8 से 11% के करीब हो सकता है। फाइनेंस प्लान के बारे में और अधिक जानकारी के लिए नजदीकी शोरूम में फाइनेंसर से संपर्क कर सकते हैं।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।