Hyundai iONIQ 5 की नई गाड़ी की ऑन रोड कीमत है मात्र 30000, लुक देख दीवाने हो जायेंगे आप

hyundai-ioniq-5

Hyundai iONIQ 5 और KIA EV6 दोनों ही E-GMP प्लेटफ़ॉर्म पर बनी हुई हैं, जो एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक व्हीकल का निर्माण करने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है। हालांकि, KIA EV6 और Hyundai iONIQ 5 की इस कीमत अंतर की वजह से है कि KIA EV6 भारत में CBU के रूप में उपलब्ध है, जिसके कारण इसकी कीमत अधिक होती है। दूसरी तरफ, Hyundai iONIQ 5 को भारत में CKD यानी नॉक्ड यूनिट के रूप में लॉन्च किया जा रहा है, जिससे उत्पादन की लागत कम होती है। इसलिए, Hyundai iONIQ 5 की कीमत KIA EV6 की कीमत से कम होती है।

Hyundai iONIQ 5 फीचर्स

गाड़ी को एक बहुत ही आकर्षक और विशेष लुक दिया गया है। iONIQ 5 में कुछ बहुत ही न्यू डिजाइन फीचर्स हैं, जैसे कि एलॉय व्हील्स, एक पेरामेट्रिक पिक्सल डिजाइन, एक वाइड एयर डैम और एक स्लोपिंग रूफलाइन है। इसके अलावा, इस गाड़ी में आपको कई फीचर्स देखने को मिलते हैं जैसे कि शानदार LED हेडलाइट्स, स्पोर्टी रियर डिफ्यूजर, डॉयनामिक टर्न सिग्नल्स और पैनोरेमिक सनरूफ के लिए एक अत्यंत आकर्षक फीचर है।

यह भी पढ़ें :Hero की माइलेज बाइक सिर्फ 9,000 रुपये में, जल्दी से करें खरीदारी

Hyundai iONIQ 5 डिजाइन

इसके अलावा, iONIQ 5 का इंटीरियर भी एक अत्यंत विशेष डिजाइन है। इसमें एक बड़ा 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और एक 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं। गाड़ी में कुछ भी तकनीकी डिजाइन फीचर्स हैं जैसे कि वायरलेस चार्जिंग, प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, वॉकर वेलकम लाइट्स, ब्ल्यू लिंक कनेक्टिविटी इस गाड़ी में आपको बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं।

इसमें आपको 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, 12 इंच का सेंटर टचस्क्रीन, बोस साउंड सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग, स्लाइडिंग कॉन्सोल और बैक सीट में इंटरटेनमेंट स्क्रीन जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, गाड़ी में इलेक्ट्रिक पावर स्लाइडिंग डोर्स, आउटोमेटिक पार्किंग एसिस्ट, हेडअप डिस्प्ले, एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स जैसे फॉरवर्ड कोलिशन, लेन डिपार्चर अलर्ट, रिवर्स क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसे फीचर्स भी हैं। इसमें एक पैनोरेमिक सनरूफ भी है जो गाड़ी के इंटीरियर को और भी बेहतर बनाता है।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।