लॉन्च से पहले शिमला में घूमती दिखी Activa 7G, डिस्क और ABS से होगी लैश

activa-7g

भारतीय ऑटो मार्केट में स्कूटर की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है, हालांकि अब इलेक्ट्रिक स्कूटर भी मार्केट में दस्तक दे रही है। लेकिन फिर भी पैट्रोल इंजन वाली स्कूटर की डिमांड में कोई कमी नहीं देखी जा रही है। इसी डिमांड को देखते हुए बहुत सी कंपनियां अपनी पुरानी स्कूटर को ही अपडेट करने में लगी हुई है। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा में फिलहाल Honda Activa 7G है। जबसे कंपनी ने इस बात की घोषणा की है कि वह अपनी मौजूदा होंडा एक्टिवा को अपडेट करने जा रही है, तब से ही लोगों में यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

आज के इस खबर में हम आपको इसी स्कूटर से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं, जो फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स में के द्वारा बताई जा रही है। इसी के साथ इस में आने वाले कुछ एडवांस फीचर्स का भी जिक्र आपको देखने को मिलेगा।

Honda Activa 7G फीचर्स

कुछ एडवांस फीचर्स के तौर पर इस होंडा के स्कूटर में आपको नेवीगेशन, फ्यूल अलर्ट मोड और मोबाइल कनेक्टिविटी जैसी चीजें जोड़ी जा सकती है। आगे इसमें स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, और डिजिटल टैकोमीटर जैसे कुछ खास फीचर्स दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़े: Aprilia SR 160 ने बजाई OLA और Activa दोनों की बैंड, लड़को की बनी पहली पसंद

Honda Activa 7G इंजन

यह स्कूटर आपको 124.5 cc की BS6 इंजन के साथ आ सकती है। इसके साथ ही इसमें आपको किक और सेल्फ दोनों स्टार्ट ऑप्शन दिए जा सकते हैं। वहीं, इसके दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। कुछ सूत्रों की मानें तो इसको स्पोर्टी मॉडल पर बनाने की बात कही जा रही है।

Honda Activa 7G माइलेज

मौजूदा होंडा एक्टिवा के मुकाबले इसकी माइलेज थोड़ी कम हो सकती है क्योंकि इसमें ज्यादा इंजन पावर का इस्तेमाल किया जा सकता है। एक्सपर्ट की मानें तो यह स्कूटर लगभग 50 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है। वहीं, इसमें आपको लगभग 5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा सकता है।

Honda Activa 7G कीमत

क्योंकि इसकी मॉडल और इंजन पावर दोनों में बदलाव किया जा सकता हैm इसलिए इसकी कीमत भी थोड़ी ज्यादा हो सकती है। लेकिन कुछ खबरों की मानें तो इसके शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 85,000 रुपए हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।