Activa 7G के फीचर्स लेकर लॉन्च हुई Activa 6G 2023! पहली बार सामने आया 20 लीटर…

Honda Activa 6G

Activa 6G 2023: स्कूटर सेक्टर में आज भी कड़ी प्रतिस्पर्धा पेश करने वाली कंपनियों की संख्या कम है, ये रिकॉर्ड बाकी देशों के हैं। भारत में एक से बढ़कर एक स्कूटर निर्माता कंपनियां मौजदू हैं, जिनकी गाड़ियों को अबतक काफी प्यार मिला है। ऐसे में ये बेहद ही खास हो जाता है की कौन सबसे आगे है और किस नए प्रोडक्ट को लॉन्च करने की प्लानिंग चल रही है। मौजूदा समीकरण के मुताबिक भारत में रहने वाले ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर रुख करने की सोच रहे हैं, लेकिन एक गाड़ी ऐसी भी है जिसकी डिमांड में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है और इससे भी खास बात ये की इसे इलेक्ट्रिक से नहीं पेट्रोल से चलाया जाता है।

जी हाँ, पेश है Activa 6G 2023, नए मॉडल और फीचर के साथ लॉन्च हो चुकी इस गाड़ी ने बवाल मचा रखा है। इसमें बेहतरीन खूबियों की भरमार देखने को मिल रही है, जिनके बारे में सभी जानकारी आपको आगे मिलने वाली है, लेकिन उससे पहले आपको बता दें की Activa 6G में सबसे बड़ा बदलाव इंजन को लेकर हुआ है। इस स्कूटर के इंजन को नए एमिसन पर तैयार किया गया है, इससे परफॉरमेंस में भी सुधार होने जा रहा है।

109.51 सीसी इंजन लेकर आने वाली Activa 6G में 7.68 bhp की पावर देने की ताकत है साथ में 8.84 Nm का टॉर्क भी। कस्टमर्स से मिले रिव्यु के आधार पर ये बात सामने आई है की एक लीटर फ्यूल में इससे 48 से 50 किलोमीटर तक की यात्रा हो सकती है, हालाँकि कंपनी कुछ और ही दावा करती है। 5.3 लीटर का पेट्रोल टैंक आपको सफर में सहूलियत देने वाला है, Honda कंपनी Activa 6G के साथ 36,000 किलोमीटर या फिर 3 साल की वारंटी दे रही है।
ये भी पढ़ें:TVS Apache RTR 160 4V में दिखी 114 Kmph की टॉप स्पीड, साथ में 60,000km वारंटी?

इस बात से कस्टमर्स में कंपनी को लेकर भरोसा काफी बढ़ जाता है, सीट के निचे करीब 20 लीटर का स्पेस मिलता है, इसमें आप अपने सामान को रख सकते हैं साथ ही दो हेलमेट एक साथ रखे जा सकते हैं। 94 हजार रुपये के आस-पास की ऑन रोड कीमत इसके प्रति ग्राहकों को आकर्षित करती है, हालंकि आप ऑफर्स की सुचना आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते हैं

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।