4 safest Cars: चार कारों को मिली है पांच स्टार रेटिंग, जानिए कीमत और सेल

safest-cars

4 safest Cars: गाड़ियां खरीदने शोरूम आ रहे कस्टमर्स में कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स के साथ-साथ सेफ्टी को जानने की उत्सुकता भी देखी जा रही है। और इन सभी फीचर्स को जांचने के बाद कार को ग्लोबल एनकैप द्वारा दी गई रेटिंग देखी जाती है। ये कंपनी अपनी टेस्टिंग के आधार पर कार को जीरो से पांच रेटिंग देती है। आइए आपको चार ऐसी कारों के बारे में बताते हैं, जिनकी सेफ्टी रेटिंग्स पांच तो हैं ही और परफॉरमेंस सभी को पता है। इसके साथ इन गाड़ियों से जुड़े कुछ सेल्स आंकड़े भी देखने वाले हैं। पहले ही बता दें की हमारी इस लिस्ट में महिंद्रा एंड महिंद्रा की तीन गाड़ियां शामिल हैं।

टाटा नेक्सन

Tata Nexon पिछले महीने नवंबर में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV रही। पिछले महीने इस कार की 14,916 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, यही वजह है की कार की बिक्री टॉप पर रही है। इसकी सेफ्टी रेटिंग 5 स्टार है, यानी सुरक्षा के लिहाज से ये आपके और आपके परिवार के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है। बात रही कीमत की तो इसे मात्र 8.10 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में ख़रीदा जा सकता है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो

टाटा के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा की गाड़ियों पर सेफ्टी के मामले में सबसे ज्यादा भरोसा किया जाता है। महिंद्रा की स्कॉर्पियो भारत में कई सालों से कस्टमर्स की पहली पसंद बनी हुई है।ग्लोबल एनकैप्स से कार को 5 स्टार रेटिंग मिली है। सेल्स देखें तो पिछले महीने इस कार के 12,185 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इसकी कीमत 16.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। बता दें की कंपनी के पास इस कार के सबसे अधिक यूनिट्स के आर्डर पेंडिंग हैं।

ये भी पढ़ें: OLA vs Bajaj: चेतक या फिर एस1 एयर? कौन हैं इनमें सबसे बेहतर, खुल गया राज

महिंद्रा एक्सयूवी300

महिंद्रा एक्सयूवी300 को भी ग्लोबल एनकैप्स क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार के एक नए मॉडल पर काम चल रहा है, इसके बाद भी पिछले महीने कंपनी को 4,987 यूनिट्स की सेल मिली है। कार की एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है। बताया जा रहा है की इसके फेसलिफ्ट मॉडल को अगले साल के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

महिंद्रा XUV700

महिंद्रा की इस कार को भी GNCAP से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, नवंबर में इसकी 7,221 यूनिट्स बिकी थीं। कार की कीमत 14.03 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।