Car Launch: इस महीने आने वाली गाड़ियों की कीमत 9 लाख से लेकर 1.48 करोड़ रुपये तक! भारत…

Car Launch

Car Launch: अप्रैल में, भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री अलग -अलग सेग्मेंट्स में कई व्हीकल्स के लॉन्चिंग का साक्षी बनने के लिए तैयार है। उनमें से चार फेमस मॉडल हैं: मारुति की ऑल्टो से छोटी एक नई एंट्री-लेवल कार, एमजी कॉमेट, मारुति सुजुकी की फ्रैंक्स, लेम्बोर्गिनी उरुस एस, और शानदार मर्सिडीज-बेंज एएमजी जीटी 63 एसई, जो 11 अप्रैल को लॉन्च होगी। नीचे इन कारों के फीचर्स और संभावित कीमतों के बारे में बताया गया है

MG कोमेट इलेक्ट्रिक व्हीकल

एमजी मोटर इंडिया ने हाल ही में एमजी कॉमेट इलेक्ट्रिक कार का रिवील किया है, जिसके अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। कार को पहले ही इंडोनेशिया में Wuling Air EV के रूप में लॉन्च किया जा चुका है। भारतीय वर्शन में भारत के मुताबिक इसमें कुछ बदलाव होने की उम्मीद है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमजी कॉमेट ईवी में 20kWh बैटरी पैक और लगभग 40 बीएचपी पीक पावर के साथ सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर होने की उम्मीद है साथ ही इसके फुल चार्ज होने पर 200-250 किमी की रेंज होने की उम्मीद है। यह कार सिर्फ 2.9 मीटर लंबी है, जो इसे मारुति की ऑल्टो से भी छोटी कार बनाएगी। भारत में कार की कीमत लगभग 9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स (Maruti Suzuki Fronx)

भारतीय वाहन निर्माता की नई एसयूवी मारुति सुजुकी फ्रोंक्स को इस साल जनवरी में आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था। 13,000 से अधिक लोगों ने पहले ही कार बुक कर ली है, और यह अप्रैल में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। कंपनी ने अभी लॉन्च करने की तारीख का खुलासा नहीं किया है।
Fronx SUV दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आएगी – एक 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन और एक 1.2L एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन। दोनों इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ लॉन्च होंगे। कार में आइडल स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी भी होगी। हालांकि एसयूवी की कीमत और फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया है, ग्राहक नेक्सा डीलरशिप पर 11,000 रुपये में इसे प्री-बुक कर सकते हैं। इसकी कीमत 20 लाख रुपये से 25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है।

लेम्बोर्गिनी उरुस एस (Lamborghini Urus S)

लेम्बोर्गिनी द्वारा भारत में अप्रैल के अंत तक अपना यूरस एस मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है। Urus S मौजूदा लेम्बोर्गिनी Urus की जगह कंपनी का एंट्री-लेवल मॉडल होगा। Urus S के ग्लोबल वेरिएंट को सितंबर 2022 में पेश किया गया था और यह 3996 CC के आठ-सिलेंडर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ आएगी, जो 656 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जेनरेट की तरह होगा। लेम्बोर्गिनी यूरस एस की टॉप स्पीड 305 किमी प्रति घंटा है और यह केवल 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। यह फोर-व्हील ड्राइव के साथ लिमिटेड स्लिप सेंट्रल डिफरेंशियल ट्रांसमिशन के साथ आता है। लेम्बोर्गिनी यूरूस की एक्स-शोरूम कीमत 4.22 करोड़, जबकि Urus S की कीमत लगभग उरुस से 40 से 50 लाख कम हो सकती है।

ये भी पढ़ें:TATA MOTORS ने लांच किया Nexon, Harrier और Safari SUVs का डार्क कलर, मुड़-मुड़ कर देखेंगे लोग

मर्सिडीज बेंज AMG GT 63 S E (Mercedes AMG GT 63 S E)

मर्सिडीज बेंज अगले महीने 11 अप्रैल को अपनी नयी लक्जरी कार, मर्सिडीज एएमजी जीटी 63 एस ई लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह कार अभी तक की सबसे पॉवरफुल एएमजी प्रोडक्शन कार होने का अनुमान है, जो 4.0-लीटर ट्विन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन द्वारा ऑपरेटेड है जो 834.5 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 1,400 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। अपनी इम्प्रेसिव पावर के अलावा, मर्सिडीज एएमजी जीटी 63 एसई में एक इलेक्ट्रिक-ओनली मोड भी होगा जो लगभग 12 किलोमीटर की सफर कर सकता है। यह कार केवल 2.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, जिससे यह एक तरह से तेज कार बन जाती है। भारत में इस कार की कीमत लगभग 1.48 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।