RTR 160 2v Review: कौन से एडवांस फीचर्स है इस बाइक में? पहले से कितनी अपडेट…

TVS Apache RTR 160 2v

TVS कंपनी ने हाल ही में TVS Apache RTR 160 2v लॉन्च की है। कंपनी ने बाइक में कुछ नए टेक फीचर्स के साथ कुछ ग्राफिक्स डिजाइन को बदला है, जिससे ये बाइक पहले से थोड़ी अलग दिखाई दे रही है। पहले से कितना अपडेट हुई है TVS Apache RTR 160 2v इसके बारे में लोगो के बहुत रिव्यु आये हैं। इसके अलावा हम इस खबर में आपको इस बाइके का राइडिंग एक्सपीरिएंस भी शेयर करने वाले है।

लुक-डिजाइन

सबसे पहले बात करते है इसके लुक की। इस नए मॉडल में ज्यादा कुछ खास बदलाव कंपनी ने नहीं किया गया है। दिखने में यह पुरानी अपाचे बाइक जैसी ही है। कंपनी ने इस नए टॉप मॉडल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर दिया है।

पॉवर और परफॉर्मेंस

इस बाइक में 159.7 cc, फोर स्ट्रोक, एयर कूल्ड इंजन आपको मिल जाएगा, जो 15.53 हॉर्स पॉवर और 13.9एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। 5 स्पीड गियर बॉक्स, 3 जिसमें स्पोर्ट, अर्बन और रेन मोड शामिल है जो बेहतरीन राइडिंग एक्सपीरिएंस के लिए काफी है। Sport मोड में 107 km/h की टॉप स्पीड और वहीं Urban/ Rain : 97 km/h है।

टायर और ब्रेकिंग सिस्टम

आपको फंट और रियर के टायर में 17-17 इंच के ट्यूबलेस टायर देखने को मिलेंगे। वही टॉप मॉडल में पीछे के टायर थोड़े चौड़ें मिलेंगे। ब्रेकिंग की बात करें तो फ्रंट में 270mm की पैडल डिस्क ब्रेक है। रियर में डिस्क और टॉप वेरिएंट में 200 एमएम की पैडल डिस्क है। अगर आप डिस्क वेरिएंट खरीद रहे हैं तो आपको रियर में 130एमएम की ड्रम ब्रेक मिलेंगे।

कंपनी ने Apache RTR 160 के नए बाइक में कुछ नए फीचर्स ऐड किये हैं, जिसमे कंपनी ने फ्रंट हेडलैंप, प्रोजेक्टर लैंप को फुली एलईडी कर दिया है। वहीं रियर प्रोफाइल में आप एलईडी टेललैंप देख सकते है। साइड इंडिकेटर की डिजाइन में भी थोड़े बहुत बदलाव किए गए हैं, लेकिन अभी भी आपको उसमें हाइलोजन बल्ब देखने को मिलेगा। कंपनी ने नई अपाचे में ग्राफिक्स डिजाइन में भी कुछ नए जोड़ा है, आपको बाइक पर टीवीएस रेसिंग लिखा हुआ दिख जाएगा। लेकिन बाइक का डायमेंशन वही पहले जैसे ही है।

वेरिएंट, कलर फीचर्स

TVS अपाचे RTR 160 कूल अपडेट फीचर्स में आते हैं, जिसमें ड्रम, डिस्क और टॉप मॉडल Disc ब्लूटूथ आपको मिलेंगे। वहीं आपको कंपनी के द्वारा बाइक में कुल 5 कलर ऑप्शन ऑफर मिलेंगे। कलर में सफेद, काला, ग्रे, लाल, नीला रंग ऑप्शन है। बाइक में फीचर्स की बात करें तो इसमें कॉल/एसएमएस नोटिफिकेशन, गियर शिफ्ट इंडिकेटर, क्रैश अलर्ट सिस्टम जैसे 28 एडवांस फीचर्स आपको इसमें मिलते हैं। ड्रम और डेस्क वेरिएंट की तुलना टॉप मॉडल में आपको थोड़े ज्यादा फीचर मिलेंगे।

ये भी पढ़ें:तगड़े लुक और खूबसूरत फीचर्स के साथ Honda Activa 125 हुई लॉन्च! एक…

राइडिंग एक्सपीरिएंस

अगर आप दिल्ली जैसी सिटी में ट्रैवल करते हैं तो आपको कई बार ट्रैफिक का सामना करना ही पड़ता है तो आपके लिए ये बाइक बेस्ट है। वहीं लॉन्ग ट्रिप के लिए जाना है तो, हो सकता है आपको थोड़ी परेशानी हो। बाइक की कंट्रोलिंग अच्छी है, पिकअप काफी ठीक है, लेकिन अर्बन मोड से जब आप स्पोर्ट्स मोड में चेंज करते हैं तो ये तुरंत वो स्पोर्ट्स मोड वाली फील आने में समय लग सकता है।

हालांकि, कुछ सेकेंड बाद आपको स्पोर्ट मोड वाली फिलिंग आ जाएगी। इन बाइक्स को मिल सकती है टक्कर इस बाइक प्राइस की रेंज के आस पास आपके Hero Xtreme 160R, Bajaj Pulsar P150, Pulsar N-160 लेने का ऑप्शन मिल जाएगा जिन

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।