हाई बजट में लेना चाहते हैं भारतीय बाजार में दमदार इंजन से लैस scooter, तो देखें ये लिस्ट

scooter

एक से बढ़कर एक दमदार स्कूटर इंडियन मार्केट में मौजूद है। इनमें से तो कई आपके बजट में होते हैं और कई आपके बजट से कहीं हाई भी होते हैं। अगर आप अपने लिए भी कोई महंगे स्कूटर को खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए इन स्कूटरों की एक लिस्ट लेकर आए हैं, जो आपके काम आ सकती है। तो चलिए देखते हैं इस लिस्ट में क्या कुछ खास है-

Bmw c400

सबसे पहले बात करते हैं बीएमडब्लयू सी 400 स्कूटर की जो एक महंगी स्कूटर है। इसमें आपको 350cc का इंजन मिल जाता है और इसकी कीमत 11.25 लाख रुपये है।

Keyway Sixties 300i

Keyway Sixties 300i एक लेटेस्ट रेट्रो बॉडी वर्क वाला स्कूटर है, जिसमें ग्राहकों को 278.8cc का इंजन मिलता है। वहीं इसकी कीमत 3.3 लाख रुपये एक्स-शोरूम है और इसमें LED और LCD लाइट्स भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: महिंद्रा स्कॉर्पियो एन और XUV 300 में मिलेगी अब ये टेक्नोलॉजी, जानें क्या-क्या…

Keeway West 300i scooter

इस लिस्ट में अगला नाम आता है Keyway West 300i स्कूटर का जो सिक्सटीज 300 आई के साथ लॉन्च किया गया था और इसमें 278.8cc का दमदार इंजन दिया गया है। साथ ही इसकी कीमत 3.3 लाख रुपए एक्स-शोरूम है।

Okinawa Okhi-90 Electric Scooter

Okinawa Okhi-90 Electric Scooter चौथे नंबर पर है और यह कंपनी का फ्लैगशिप प्रोडक्ट है। इसमें आपको 3.6kWh का बैटरी पैक मिलता है जो 160 किमी तक की दूरी तय कर सकता है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.86 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Aprilia SXR 160

Aprilia SXR 160 का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। इस स्कूटर की कीमत 1.44 लाख रुपये है। बता दें कि इस स्कूटर में 160cc वाले इंजन का इस्तेमाल किया गया है और साथ ही इस स्कूटर में आपको कई दमदार फीचर्स भी मिलते हैं।

Vespa SXL 150 Scooter

Vespa SXL 150 Scooter इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर है और यह कंपनी का फ्लैगशिप प्रोडक्ट है। आपको इसमें 149.5cc इंजन मिल जाता है और इसकी कीमत 1.48 लाख रुपए एक्स-शोरूम है। आगे कुछ बड़ी कंपनियां इस सेगमेंट में एंट्री करने जा रही हैं, हालांकि जानकारों का कहना है की कम समय में उन्हें अच्छी पहचान बनाने के लिए अपने वाहनों की कीमत कम रखनी होगी साथ ही फीचर्स भी बेहतरीन देने होंगे।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।