महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक टीजर जारी कर सबको दिया झटका, 15 अगस्त को करने जा रही इस SUV का डेब्यू

thar-ev

अचानक फेमस वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी थार इलेक्ट्रिक (Mahindra Thar ev) का खुलासा करके सभी को चौंका दिया है. दरअसल अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर कंपनी ने इसकी जानकारी देते हुए खुलासा किया है कि आने वाली 15 अगस्त को कंपनी अपनी थार SUV के इलेक्ट्रिक वर्जन (THAR.e) का डेब्यू करने जा रही है और यह जोकि केप टाउन, साउथ अफ्रीका में किया जाएगा।

महिंद्रा ने अपनी आगामी कॉसेप्ट कार के टीजर भी जारी कर दिए हैं जिसमें इसका एक फ्यूचरिस्टिक लुक से परिचय कराया है। हालंकि इसकी लॉन्चिंग में देरी हो सकती है। यह ऑफ रोड सेगमेंट को पूरी तरह से बदल सकती है और महिंद्रा थार की पॉपुलरिटी का रेट्रो लुक ही इसका सबसे बड़ा कारण हो सकता है। इसके साथ ही थार इलेक्ट्रिक के सक्सेस की भी देखने की उत्सुकता है।

जानकारी के अनुसार महिंद्रा के पास मौजूदा समय में एक्सयूवी400 नामक फुली इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जो कि वर्तमान में बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावा कंपनी नई गाड़ियों BE.05 और BE.07 पर काम कर रही है, जिससे थार इलेक्ट्रिक को पूरी तरह इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है, और इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर (फोर व्हील ड्राइव) होने की भी उम्मीद है। महिंद्रा ने सभी को चौंकाया, 15 अगस्त को कंपनी करेगी थार इलेक्ट्रिक का डेब्यू।

ये भी पढ़ें: हाई बजट में लेना चाहते हैं भारतीय बाजार में दमदार इंजन से लैस scooter, तो देखें ये लिस्ट

आपको बता दें कि महिंद्रा थार की वर्तमान मे बिक्री 2.2 लीटर एमहॉक डीजल इंजन के साथ की जा रही है, जिससे यह 128 hp की अधिकतम पावर पैदा करती है। इसके अलावा एक 2.0 लीटर एमस्टालियान टर्बो पेट्रोल मोटर भी इसमें दिया गया है, जो 150 hp की पावर उत्पन्न करता है। वहीं एक और 1.5 लीटर डीजल इंजन भी शामिल है, जो 117hp की पावर देता है और RWD सेटअप के साथ आता है। यह कार कंपनी के शोरूम में 10.54 लाख रुपए से शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होती है।

आयोजन में कंपनी कुछ और भी कारों को पेश करने वाली है, अभी हाल ही में महिंद्रा के सोशल मीडिया अकाउंट से एक तस्वीरें शेयर की गई थी, जिसमें ये साफ देखा जा सकता है की कंपनी भारत में बिकने वाली scorpio-n के पिकअप मॉडल को भी पेश करने वाली है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।