Top suv’s: इन कारों के पीछे दिवाना है पूरा भारत, जानिए नाम और सेल्स रिपोर्ट

top-suv

Top suv’s: क्या आप भी देश की टॉप suv के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं, तो चलिए रूबरू करवाते हैं भारत की टॉप कारों से, जो आपकी पहली, दूसरी या तीसरी कार बनने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और हजारों की संख्या में हर दिन इन्हें खरीद भी रहे हैं। जैसा की आप जानते ही होंगे की टाटा मोटर्स की पकड़ देश के कार मार्केट में तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में पहली कार टाटा की ही है। टाटा नेक्सन भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है। अक्टूबर में इस कार की 16,887 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, जो साबित करता है कि टाटा मोटर्स की ये कार कस्टमर्स के भरोसे पर खरी उतर रही है।

टाटा नेक्सॉन के बाद मारुति सुजुकी ब्रेज़ा का नंबर आता है, पिछले महीने ये दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार रही है। मारुति सुजुकी ने अक्टूबर में 16,050 यूनिट्स ब्रेज़ा की बिक्री की है। लिस्ट में तीसरे नंबर पर फिर टाटा मोटर्स की एक कार का नाम आया है, इस कार का नाम पंच है। चार मीटर सब suv सेगमेंट में आने वाली पंच ने पिछले महीने अच्छी बिक्री हासिल की थी। अक्टूबर में टाटा पंच ने 15,317 नए कस्टम बनाए हैं। यानी की इसके 15,317 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

चौथे स्थान पर हुंडई वेन्यू है, जिसने इस साल अक्टूबर में 11,581 यूनिट्स की बिक्री प्राप्त की है, हुंडई मोटर्स की इस कार की परफॉरमेंस ने इसे खास बनाए रखा है। इसके बाद नंबर आता है मारुति सुजुकी fronx, इस फोर व्हीलर की 11,357 यूनिट्स की बिक्री पिछले महीने भारत में हुई है। अगर आप एक भरोसेमंद एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो महिंद्रा बोलेरो पर भी विचार कर सकते हैं। हालांकि बाकी गाड़ियां भी भरोसेमंद हैं, लेकिन बोलेरो से पुराना कोई नहीं है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पिछले महीने इस कार के 9,674 यूनिट्स बेचे हैं।

ये भी पढ़ें: Electric car service करवाते समय रखें इन बातों का विशेष ध्यान, नहीं तो उठाना पड़ेगा नुकसान

अगला नंबर है Hyundai Exter का, पिछले महीने इस कार के 8,097 यूनिट्स की बिक्री हुई। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले महीने एक्सटर की बिक्री में थोड़ी कमी आई है, सितम्बर में इससे अधिक यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इन सभी कारों की परफॉरमेंस इन्हें खास बनाती है, इनके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप शोरूम में जा सकते हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।