Top 3 MPV: इन कारों पर आया है मिडिल क्लास का दिल, आप भी जानिए डिटेल्स

mpv

Top 3 MPV: अगर आप भी एक फॅमिली कार खरीदने जा रहे हैं और उसकी जानकारी नहीं है तो आज हम आपको तीन ऐसी सात सीटर कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए खास हो सकती हैं। यहां जिन गाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं उनकी कीमत भी कम है और परफॉरमेंस के बारे में कभी न कभी सुना ही होगा। वैसे एक बात ये भी बता दें की ऐसी गाड़ियों को MPV या MUV भी बोलते हैं। इसमें ज्यादा सीटें, बेहतर स्पेस और शानदार माइलेज मिलेगा। आइए बजट तीन ऐसी ही कारों को जानते हैं।

Toyota Rumion

हमारी लिस्ट में पहले नंबर पर rumion ने जगह बनाई है। ये कार एर्टिगा की खूबियों के साथ आती है, हालांकि एडवांस फीचर्स के मामले में ये एर्टिगा से आगे नजर आती है। इस कार की डिमांड इतनी है की कुछ मॉडल्स पर 24 हफ्ते की वेटिंग चल रही है। कार में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है। इसके सीएनजी वैरिएंट की बिक्री भी की जाती है। मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ ये बड़ी संख्या में कस्टमर्स को पसंद आ रही है। सात सीटर इस कार की कीमत 10.29 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Ertiga

Maruti Ertiga देश की सबसे अधिक बिकने वाली सात सीटर कार है, इस कार पर भी एक साल की वेटिंग है। जैसा की हमने पहले बताया की rumion को इसी के प्लेटफार्म पर बनाया गया है, तो इसमें भी पेट्रोल और सीएनजी फ्यूल का विकल्प उपलब्ध हैं। साथ में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी। यह कार पेट्रोल पर 20 किमी और सीएनजी पर 26 किमी का माइलेज दे सकती है। ग्लोबल एनकैप्स से 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। कार की कीमत 8.64 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

ये भी पढ़ें: मात्र 20,000 में घर लेकर जाइए Bounce Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर! इतनी है रेंज

Mahindra Marazzo

Mahindra Marazzo एक ऐसी कार है, जिसके फीचर्स और परफॉरमेंस तो तगड़े हैं, लेकिन कहीं-कहीं ये पिछड़ जा रही है। पिछले काफी समय से इसकी बिक्री में गिरावट देखी जा रही है, हालांकि परफॉर्मन्स के मामले में ये शानदार है। ये 7 और 8 सीटिंग वैरिएंट में उपलब्ध हैं। 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ 11 से 19 किमी प्रति लीटर तक की माइलेज मिल जाती है। ग्लोबल एनकैप्स से कार को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। कार की कीमत 14.12 से 16.48 लाख रुपये के बीच है।

Latest posts:-