मात्र 20,000 में घर लेकर जाइए Bounce Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर! इतनी है रेंज

bounce-infinity-e1

देश में कम से कम और अधिक से अधिक की कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, इनकी लोकप्रियता भी काफी है। कम खर्च में अच्छी परफॉरमेंस मिल रही है, इससे अधिक क्या चाहिए। इलेक्ट्रिक स्कूटर में हर लिहाज से पेट्रोल वैरिएंट के मुकाबले कम लागत आती है।

अभी जिस स्कूटर के बारे में जानने वाले हैं, इसका नाम Bounce Infinity E1 है। रिमूवेबल बैटरी के साथ आने वाला ये स्कूटर अपनी अन्य खूबियों की वजह से भी लोकप्रिय हो रहा है। रिमूवेबल बैटरी को निकालकर उसके स्थान पर एक चार्ज बैटरी लगा सकते हैं। बैटरी चेंज करने की सुविधा अभी कुछ ही जगहों पर है, आने वाले एक दो साल में ये छोटे शहरों में भी होगी।

1.03 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाले इस स्कूटर में 85 km की रेंज मिलती है। इस मामले में ओला का बेस मॉडल सबसे आगे है। 1500w का BLDC मोटर पुश बटन से स्टार्ट हो जाता है। चार घंटे की चार्जिंग टाइम के साथ आने वाले इस स्कूटर में डिस्क ब्रेक दिया जाता है, ये ब्रेकिंग को बेहतर बना रहा है। इसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी मिल जाता है।

सेमि-डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर के साथ स्कूटर थोड़ा एडवांस हो जाता है, इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर और ब्लूथूत कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिल जाती है। 695 mm चौड़ाई, 1820 mm लंबाई और 1120 mm ऊँचाई के साथ 780 mm की सैडल हाइट, 155 mm का ग्राउंड क्लीयरेन्स और 1260 mm लंबा व्हीलबेस मिल जाता है।

स्कूटर में लगी बैटरी के साथ IP67 रेटिंग है, यानी ये वाटरप्रूफ है। कंपनी की ओर से कस्टमर्स के लिए खास emi प्लान भी पेश किए हैं, जिसमें एक प्लान के तहत मात्र 20 हजार रुपये का डाउनपेमेंट देकर स्कूटर को खरीद सकते हैं।

अगर आप भी लेना चाहते हैं एक इलेक्ट्रिक स्कूटर तो फिर देर किस बात की, आज भारत में कम से कम और महंगे रेंज के इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। जानकारों का कहना है की फीचर और रेंज के हिसाब से Bounce Infinity E1 की कीमत थोड़ी अधिक है, इससे कम कीमत में ओला का स्कूटर आ जाता है। आज के समय में ओला को सभी जानते हैं, ऐसे में खुद को मार्केट में बनाए रखने के लिए कंपनी को कुछ करना होगा।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।