ये है भारत का सबसे खूबसूरत इलेक्ट्रिक स्कूटर, रेंज देख हो जाएंगे हैरान

poise-grace

देश में लगातार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए जा रहे हैं, इस रेस में पुरानी कंपनियां तो आ ही गई हैं साथ में नए प्लेयर्स भी आ रहे हैं। न सिर्फ आ रहे हैं, बल्कि बेहतरीन काम कर रहे हैं, यही वजह है की आज बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक स्कूटर मेकर्स का नाम मार्केट में है।

इसी में एक नाम Poise Grace का भी आता है, ये स्कूटर देखने में जितना खूबसुरत है इसकी परफॉरमेंस उतनी ही शानदार है। इसकी कीमत 97,174 रुपये से शुरू हो जाती है, इस कीमत के साथ कंपनी ऑफर्स भी लेकर आ रही है। चलिए जानते हैं किन खूबियों के साथ आता है Poise Grace.

Poise Grace में 110 से लेकर 140km तक की दूरी तय करने की क्षमता है, ये रेंज वेरिएंट के आधार पर बदल सकती है। 800w का मोटर इस स्कूटर की सबसे बड़ी ताकत। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस मोटर को BLDC प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। पुश बटन स्टार्ट के साथ इसे ड्राइव करने में सहूलियत हो जाती है।

एडवांस फीचर्स के तौर पर डिजिटल इंफोटेनमेंट डिवाइस दिया गया है, इसमें ब्लूथूत कनेक्टिविटी, नेविगेशन और मोबाइल कनेक्टिविटी जैसी आधुनिक खूबियां नहीं दी हुई हैं। यहां डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ डिजिटल क्लॉक मिल जाता है। इसके अलावा टॉप मॉडल में साइड स्टैंड इंडिकेटर भी मिल जाता है।

Poise Grace के लुक को आकर्षक बनाने के लिए LED लाइटिंग की गई है, जोकि DRLs के साथ स्कूटर के लुक को बेहद ही आकर्षक बना देता है। रात के अंधेरे में इसकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। 50kmph की टॉप स्पीड रफ़्तार का पूरा मजा देने वाली है, यानी की किसी भी मामले में ये ICE मॉडल से पीछे नहीं है।

कंपनी ने कस्टमर्स में विश्वास बनाने के लिए Poise Grace की बैटरी के साथ तीन साल और मोटर के साथ दो साल की वारंटी दे रही है। अलॉय व्हील्स के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है। ये सेफ्टी के लिहाज से खास होने वाला है। अगर आप भी ओला का विकल्प ढूंढ रहे हैं तो इसे एक बार देख सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।