ये हैं 6 लाख रुपये में आने वाली भारत की चार SUV गाड़ियां, पावर देख चौंक जाएंगे

suv

SUV: अगर आप भी अपनी पहली कार खरीदने की सोच रहे हैं और बजट 6 लाख रुपये के करीब है तो इस आर्टिकल में कुछ ऐसी ही कारों के बारे में जानकारी दी जाने वाली है, जिनकी कीमत तो कम है लेकिन फीचर्स और परफॉरमेंस के मामले में ये गाड़ियां दमदार रही हैं। चलिए जानते हैं की कौन हैं वो चार suv गाड़ियां जिनकी कीमत छह लाख रुपये के आस-पास है और फीचर्स भी अच्छे मिल जाते हैं।

6 लाख रुपये में आने वाली गाड़ियां

भारत में एक से बढ़कर एक कारों को लॉन्च किया गया है, इसमें जिन चार की बात हम करने वाले हैं उनमें Tata Punch, Hyundai Exter, Nissan Magnite और Renault Kiger का नाम शामिल है। ये गाड़ियां सेफ्टी के लिहाज से भी काफी बेहतर हैं और खूबियां भी कमाल की दी हुई हैं। चलिए एक-एक करके इन कारों के इंजन और पावर के बारे में जानते हैं साथ ही जानेंगे एक्स-शोरूम कीमत।

1: Tata Punch

टाटा पंच देश में अधिक बिकने वाली suv कारों में शामिल रही है, इस कार में 1199 सीसी का इंजन दिया जाता है। इस इंजन में 86.63bhp की पावर और 115Nm का टॉर्क देने की क्षमता है, बात रही एक्स-शोरूम कीमत की तो इसके बेस मॉडल को 6 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: रियल वर्ल्ड माइलेज के आते ही खुल गई Maruti Fronx की पोल, 7.46 लाख रुपये है एक्स-शोरूम कीमत

2: Hyundai Exter

6 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम (बेस मॉडल) कीमत में आने वाली एक्सटर में 6000 आरपीएम पर 81.80bhp की पावर और 4000 आरपीएम पर 113.8Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला 1197 सीसी का 1.2L Kappa Petrol इंजन दिया जा रहा है। आप cng मॉडल को भी चुन सकते हैं, हालांकि उसकी पावर कम है।

3: Nissan Magnite

Nissan Magnite की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत भी छह लाख रुपये है, टॉप मॉडल के साथ ये कीमत 11.02 लाख रुपये तक जाती है। बात इंजन की करें तो इसमें 999 सीसी का HRA0 1.0 TURBO PETROL इंजन दिया गया है, ये इंजन 98.63bhp की पावर और 152Nm का टॉर्क देता है।

4: Renault Kiger

रीनॉल्ट कंपनी की सबसे प्रचलित कार Renault Kiger 6.50 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आती है। इसमें 999cc का 1.0L Turbo इंजन मिलता है, ये इंजन 5000 आरपीएम पर 98.63bhp की पावर जेनरेट करता है और साथ में 2200-4400 आरपीएम पर 152Nm का टॉर्क भी देता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।