ये हैं कम कीमत में 6 एयरबैग्स के साथ आने वाली 5 गाड़ियां, Hyundai ने मारी बाजी

car

देश में अब बेहतरीन फीचर्स के साथ-साथ शानदार सेफ्टी खूबियों वाली कार्स की डिमांड बढ़ रही है, सभी कार मेकर कंपनियां अपनी गाड़ियों में दिए जाने वाले सेफ्टी फीचर्स को अपडेट कर रही हैं। अभी हम आपको पांच ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सेफ्टी के मामले में बेस्ट हैं और इनमें कम से कम 6 एयरबैग्स दिए हुए हैं।

सिर्फ यही नहीं, इन गाड़ियों के बारे में बताने के पीछे एक मकसद ये भी है की इनकी कीमत काफी कम है। चलिए शुरू से शुरू करते हैं। आगे बढ़ने से पहले आपको बता दें की हुंडई ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लेते हुए ये ऐलान किया था की अबसे उनकी सभी कारों में छह एयरबैग्स होने, यानी की हमारी लिस्ट में हुंडई की सभी गाड़ियां शामिल हो सकती हैं, लेकिन कीमत के आधार पर कुछ और भी हैं।

पहले नंबर पर आती है Hyundai Grand i10 Nios, 5.84 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली इस कार के टॉप मॉडल के लिए 8.51 लाख रुपये खर्चने हो सकते हैं। दूसरे नंबर पर आती है Tata Nexon, पिछले महीने ही नए अपडेट्स के साथ दोबारा लॉन्च हुई इस कार की कीमत 8.10 लाख रुपये से शुरू होती है, ये कीमत टॉप मॉडल के साथ 15.50 लाख रुपये तक जाती है।

ये भी पढ़ें: Bajaj Platina 125 के लॉन्च से पहले ही लीक हो गई डिजाइन, लोगों को आ रही पसंद

तीसरे नंबर पर आती है देश की नंबर एक इलेक्ट्रिक suv, Tata Nexon, जी हाँ। ICE मॉडल की तरह नेक्सॉन के इलेक्ट्रिक मॉडल में भी कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, इसमें छह एयरबैग्स भी शामिल हैं। इस कार की कीमत 14.74 लाख रुपये से 19.94 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक नेक्सॉन इलेक्ट्रिक एक चार्ज में 480KM तक की रेंज देती है।

चौथे पायदान पर Hyundai Venue N Line ने अपनी जगह बनाई है, जैसा की हमने पहले ही बताया है की हुंडई की सभी कारों में छह एयरबैग्स दिए गए हैं, इसमें ये स कार भी शामिल है। 12.08 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत कार के टॉप मॉडल के साथ 13.90 लाख रुपये तक जाती है। पांचवे नंबर पर है Hyundai Exter, दो महीने पहले ही लॉन्च हुई इस कार के सेफ्टी फीचर्स अपने सेगमेंट में बेस्ट हैं, इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।