शोरूम आ चुकी है 5 speed गियर बॉक्स वाली Tata Punch, देगी 695km फुल टैंक माइलेज

tata-punch

मिड रेंज suv सेगमेंट की बॉस कही जाने वाली Tata Punch को सभी जानते हैं और खरीदना भी चाहते हैं, लेकिन क्या आपको इसके सभी फीचर्स की जानकारी है? अगर है तो फिर ठीक और अगर नहीं तो ये आर्टिकल आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है, यहां Tata Punch में दी जाने वाली खूबियों के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं।

5 सीटर Tata Punch, कंपनी की टॉप सेलिंग कार लिस्ट में शामिल है और जल्द ही इसके cng मॉडल को भी लॉन्च किया जाने वाला है। 1199cc का इंजन डिस्प्लेसमेंट इसकी सबसे बड़ी ताकत है, इसे 1.2 l Revotron बेस पर तैयार किया गया है, जोकि 6000 आरपीएम पर 86.63bhp की पावर और 3250+/-100 आरपीएम पर 115Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

5 स्पीड ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के साथ पंच को ड्राइव करना आसान हो जाता है, इसमें 366 लीटर का बूटस्पेस भी दिया गया है। सफर को आरामदायक बनाने के लिए 37 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है, जिसे फुल करने पर 695 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है। इससे एक बात साफ है की पंच की माइलेज 18kmpl के आस-पास है। बात रही कम्फर्ट के लिए दिए जाने वाले सस्पेंशन की तो पंच के फ्रंट में Independent, Lower Wishbone, Mcpherson Strut With Coil Spring और रियर में Semi-independent Twist Beam With Coil Spring And Shock Absorber सस्पेंशन दिया गया है।

ये भी पढ़ें: SUV कारों की बोलती बंद करने भारत आ चुकी है Nissan Magnite, अब कुछ नहीं हो सकता

3827mm लंबाई, 1742mm चौड़ाई और 1615mm की उंचाई के साथ कार में बैठना और ड्राइव करना आसान हो जाता है, कम्फर्ट के मामले में कोई दिक्कत नहीं होती। Tata Punch में बेसिक फीचर्स के तौर पर पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर विंडोस, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, रियर सीट हेडरेस्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर सीट बेल्ट्स लॉक, क्रूज कंट्रोल और पार्किंग सेंसर जैसी खूबियां दी जाती हैं, इन सबके अलावा भी कई बेहतरीन फीचर्स कार को एडवांस बनाते हैं।

Tata Punch की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6 – 9.52 लाख रुपये के बीच है, ये कीमतें कार के ट्रिम और वैरिएंट के अनुसार बदलती रहती हैं। अगले महीने लॉन्च होने जा रही Hyundai Exter से Tata Punch को कड़ी चुनौती मिल सकती है। ये कार भी मिड रेंज की है और फीचर्स बेहद ही एडवांस दिए जा रहे हैं, एक्सटर के बारे में अधिक जानकारी के लिए शोरूम विजिट कर सकते हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।