SUV कारों की बोलती बंद करने भारत आ चुकी है Nissan Magnite, अब कुछ नहीं हो सकता

nissan-magnite

Nissan motors की सबसे सफल suv कार मानी गई Nissan Magnite के एक स्पेशल एडिशन (Nissan Magnite Geza edition) को हाल ही में लॉन्च किया गया था और अब जो बातें सामने आ रही हैं उनके मुताबिक ये कार कंपनी की टॉप सेलिंग कार बनने की ओर तेजी से अग्रसर है और संभव है की जबतक आप ये खबर पड़ें magnite नंबर एक बन भी चुकी हो। जहां तक बात इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की है तो इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको उसी की जानकारी देने जा रहे हैं।

Nissan Magnite इंजन और ट्रांसमिशन

Nissan Magnite में HRA0 1.0 TURBO PETROL इंजन दिया जाता है, इसे 999cc डिस्प्लेसमेंट से लैश किया गया है। इस इंजन में 5000 आरपीएम पर 98.63bhp की पावर और 2200-4400 आरपीएम पर 152Nm का टॉर्क देने की क्षमता है। MPFi फ्यूल सप्लाई सिस्टम के साथ कार में ऑटोमैटिक CVT गियर ट्रांसमिशन जोड़ा गया है।

Nissan Magnite फ्यूल और परफॉरमेंस

40 लीटर का फ्यूल टैंक लेकर आने वाली इस कार में 20kmpl का माइलेज देने की क्षमता है, अगर इसके फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाए तो 800km तक की दूरी तय की जा सकती है वो भी बड़े आराम से।

Nissan Magnite सस्पेंशन

निसान magnite के फ्रंट और रियर में क्रमशः Mac Pherson strut with Lower Transverse link और Twin tube telescopic shock absorber सस्पेंशन दिया गया है। कार की स्टीयरिंग को टिल्ट वे में एडजस्ट किया जा सकता है, जानकारी के मुताबिक 13.4 सेकंड में Nissan Magnite 100kmph की रफ़्तार पकड़ लेती है।

ये भी पढ़ें: Tata Tiago NRG का माइलेज देख Swift cng को आया पसीना, अभी तो कुछ नहीं Bro

Nissan Magnite फीचर्स

Nissan Magnite में मिलने वाले फीचर्स एडवांस होने के साथ दमदार भी हैं, इसमें

Adjustable Steering
Accessory Power Outlet
Trunk Light
Air Conditioner
Heater
Rear Reading Lamp
Rear Seat Headrest
Automatic Climate Control
Low Fuel Warning Light
Adjustable Headrest
Rear Seat Centre Arm Rest और
Height Adjustable Front Seat Belts जैसी खूबियां मिलती हैं। इन खूबियों के होंने से कार में सफर करना पहले के मुकाबले बेहद ही आसान हो जाता है।

Nissan Magnite कीमत

6 – 11.02 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली Nissan Magnite के साथ अभी भी कई बेहतरीन ऑफर्स पेश किए जा रहे हैं। ऑफर की जानकारी वेबसाइट और नजदीकी शोरूम से प्राप्त की जा सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।